Breaking News

नोडल अधिकारी ने जनपद के अधिकारियों संग बैठक कर जाना शेल्टर हाउस में तैयारियों का हाल

बिधूना/औरैया। जिले के नोडल अधिकारी द्वारा बाहर से आ रहे प्रवासी मजदूरों को लेकर शेल्टर हाउसों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने शेल्टर हाउस में प्रवासी मजदूरों के लिये किये इंतजामों का निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि हर हाल में बाहर से आये प्रवासी मजदूरों की समुचित जांच की जाये और संतुष्टि होने पर ही उन्हें शेल्टर हाउस से घर जाने दिया जाये।

रविवार को शासन द्वारा जिले के नोडल अधिकारी बनाये गये विशेष सचिव लोक निर्माण विभाग डॉ. चन्द्रभूषण त्रिपाठी ने बिधूना क्षेत्र के शेल्टर हाउसों का निरीक्षण किया और कम्युनिटी किचन सहित अन्य इंतजाम की भी जानकारी की।

उन्होंने कहा कि बडी संख्या में अन्य प्रदेशों से कामदार मजदूरों की घर वापसी हो रही है। इस लिये सुनिश्चित किया जाये कि बगैर थर्मल स्क्रीनिंग व चिकित्सकों की जांच के बिना किसी भी हाल में बाहर से आने वाले प्रवासी कामदारों को ना जाने दिया जाये। पूर्णतया संतुष्टि होने के बाद ही शेल्टर हाउस से उनकी उन्हें घर भेजा जाए। इसके लिये उनकी थर्मल स्क्रीनिंग के साथ-साथ आइसोलेशन प्रक्रिया से गुजारा जाये ताकि किसी भी हाल में इस बीमारी का प्रसार जनपद में ना हो सके। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि बीमारी के संक्रमित प्रसार की दशा में पहले से ही पूर्ण तैयारियां रखें, जिससे बीमारी के प्रसार को रोका जा सके।

नोडल अधिकारी डाॅ. चन्द्रभूषण त्रिपाठी द्वारा नगर पंचायत कार्यालय बिधूना पहुंचकर अधिशाषी अधिकारी से भोजन आदि के साथ-साथ सेनेटाइजर आदि की जानकारी की गई। उन्होंने कस्बे में खुल रहीं दुकानों की भी जानकारी की।

इस मौके न्यायिक एडीएम एम.पी. सिंह ने बताया कि अन्य प्रदेशों से प्रवासी कामदारों की वापसी के लिये अनन्तराम बड़ा ट्राजिक्ट केन्द्र बनाया गया है, जहाँ तीनों तहसीलों से लेखपाल, कानूनगो को लगाया गया है। यहां बडी संख्या में आने वाले प्रवासी कामदारों की थर्मल स्क्रीनिंग आदि जांच की जा रही है। साथ ही जिले के सम्बन्धित तहसीलों में प्रवासी कामदारों को रवाना किया जा रहा है। इस मौके पर उपजिलाधिकारी राशिद अली, पुलिस क्षेत्राधिकारी मुकेश सिंह, अधिशाषी अधिकारी निषाद मधुरमय, सौरभ श्रीवास्तव सहित अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...