Breaking News

सादगी के साथ होंगे नामांकन पत्र दाखिल, जुलूस निकालने वालों पर होगी कार्रवाई

औरैया। जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नामांकन के दौरान कोई भी प्रत्याशी जुलूस व प्रदर्शन करेगा, कोविड नियमों का पालन करते हुए शांति पूर्वक केवल एक‌ गाड़ी लाकर निर्धारित स्थान पर खड़ी कर नामांकन दाखिल करेगा, नियमों का उल्लघंन करने वालों के वाहन जब्त करने के साथ सख्त कार्रवाई का सामना पड़ेगा।

पुलिस प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि जिले में तीसरे चरण में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए आगामी मंगलवार से शुरू होने वाली नामांकन प्रक्रिया के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम ने आज जिले के थाना ऐरवाकटरा, बिधूना कुदरकोट, दिबियापुर व अजीतमल में चुनाव ‌लड़ने‌ की तैयारी कर रहे प्रत्याशियों के साथ मीटिंग की।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी प्रत्याशियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा गया कि नामांकन के दौरान कोई भी जुलूस व प्रदर्शन नहीं करेगा, नामांकन के दौरान केवल एक वाहन लायेगा उसे ‌भी वाहनों के लिए निर्धारित किए गए स्थान पर पार्क करेगा। यदि कोई प्रत्याशी नियमों का उल्लंघन करता है तो उसके वाहन को जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी। इसी के साथ उन्होंने सभी प्रत्याशियों को हिदायत देते हुए कहा गया कि वह अपना नामांकन शांतिपूर्वक व कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए दाखिल करेंगे।

उन्होंने कहा कि सभी प्रत्याशी जिला प्रशासन से ‌प्रचार वाहन की अनुमति लेने के बाद ही चुनाव प्रचार करें, इस दौरान कोई प्रत्याशी शराब व अन्य किसी प्रकार का प्रलोभन व लालच देते हुए पाया गया तो उसका नामांकन रद्द कर दिया जायेगा। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि सभी प्रत्याशी चुनावी शुचिता व शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करें, यदि कोई भी व्यक्ति शांति व्यवस्था में गड़बड़ी व चुनाव में बाधा उत्पन्न करता है तो उसकी जानकारी तत्काल पुलिस को देंगे। इस दौरान संबंधित सर्किल वह थानों के क्षेत्राधिकारी व थानाध्यक्ष भी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...