Breaking News

अब चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने दी ऋषभ पंत को वॉर्निंग, कहा ये बात…

ऋषभ पंत पर लगातार दबाव बढ़ रहा है। भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में विकेटकीपिंग करने वाले पंत से काफी उम्मीदें थीं, फिलहाल वो अपने टैलेंट के साथ न्याय नहीं कर पाए हैं। चारों तरफ से घिरे ऋषभ पंत को लेकर भारत के चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने भी इशारों ही इशारों में वॉर्निंग दे दी हैं। एमएसके प्रसाद ने कहा है कि वह ऋषभ पंत के विकल्प के तौर पर ईशान किशन, संजू सैमसन और अन्य विकेटकीपरों पर निगाहें रखे हुए हैं।

बता दें कि ऋषभ पंत फिलहाल बेहद खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। बुधवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मोहाली में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में पंत नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे और सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए। पिछले महीने वेस्टइंडीज दौरे पर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में ऋषभ पंत के बल्ले से 69 रन आए थे, तो वहीं तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी वह सिर्फ 20 रन ही बना पाए। महेंद्र सिंह धोनी के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्रेक लेने के बाद से पंत टीम के मुख्य विकेटकीपर के तौर पर खेल रहे हैं, लेकिन वह लगातार विफल हो रहे हैं। प्रसाद का हालांकि मानना है कि पंत जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी के साथ धैर्य रखने की जरूरत है।

प्रसाद ने एक अंग्रेजी अखबार से कहा, ‘मैंने पहले ही वर्ल्ड कप के बाद कहा था कि हम पंत पर नजर रखे हुए हैं। हमें उनके साथ धैर्य रखने की जरूरत है, क्योंकि उनके पास काफी प्रतिभा है।’ चीफ सेलेक्टर ने कहा, ‘हम पंत के वर्कलोड पर भी ध्यान दे रहे हैं। जाहिर सी बात है, हम साथ ही तीनों प्रारूपों में विकल्पों पर भी नजर रखे हुए हैं। टेस्ट में इंडिया-ए के लिए के।एस। भरत अच्छा कर रहे हैं हमारे पास किशन और सैमसन हैं जो सीमित ओवरों में इंडिया-ए के लिए और घरेलू क्रिकेट में भी अच्छा कर रहे हैं।’

पंत को पिछले कुछ समय से लगातार मौका दिया जा रहा है। ऋषभ पंत मौकों का फायदा उठाने में नाकाम रहे हैं और उन पर बेहतर प्रदर्शन करने का दबाव बढ़ता जा रहा है। ऋषभ पंत को लेकर मुख्य कोच रवि शास्त्री ने पहले ही साफ कर दिया था कि यह विकेटकीपर बल्लेबाज अपनी गलतियों को लगातार नहीं दोहरा सकता और अगर ऐसा किया तो खामियाजा भुगतना होगा। टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी कहा था कि ऋषभ पंत अगर वेस्टइंडीज दौरे के दौरान की गईं गलतियों को दोहराते रहेंगे, तो उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...