Breaking News

अब पर्यटक ताजमहल का दीदार ताज व्यू प्वाइंट से कर सकते

दुनिया के आठवें अजूबे में शामिल ताजमहल के प्रशंसकों के लिए खुशखबरी है. पर्यटक अब ताजमहल के दीदार कर सकेंगे. हालांकि, पर्यटकों को ताजमहल की खूबसूरती निहारने का मौका दूर से ही मिलेगा. जी हां. दरअसल, ताजमहल के साये में बने ताज व्यू प्वाइंट को पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है.

आगरा विकास प्राधिकरण ने ताज व्यू प्वाइंट को पर्यटकों के लिए शुरू कर दिया है. अब पर्यटक ताजमहल का दीदार ताज व्यू प्वाइंट से कर सकते हैं. हालांकि, ताजमहल को एकदम करीब से निहारने के लिए अभी इंतजार करना होगा. ताज व्यू प्वाइंट से ताजमहल का दीदार करने आ रहे पर्यटकों की थर्मल स्क्रीनिंग भी जा रही है.

17 मार्च से बंद है ताजमहल

बतादें कि कोरोना संक्रमण के कारण ताजमहल को पर्यटकों के लिए 17 मार्च से बंद कर दिया गया है. आगरा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष देवेंद्र सिंह कुशवाह ने बताया कि व्यू प्वाइंट ताजमहल स्मारक के दायरे में नहीं आता है. यहां आने वाले पर्यटकों के लिए कोविड 19 के नियम पालन करवाए जा रहे हैं. सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही पर्यटकों को ताजमहल के दीदार करने दिया जा रहा है.

सरकार ने 6 जुलाई से ताजमहल और बाकी ऐतिहासिक स्मारक को खोलने का निर्णय लिया था, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते आगरा प्रशासन ने ताजमहल को बंद ही रखने का फैसला लिया था. गौरतलब है कि सालाना 70 लाख से अधिक पर्यटक ताजमहल का दीदार करते हैं. यहां 15 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए एंट्री फ्री है

About Aditya Jaiswal

Check Also

देश की जनता इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों पर विश्वास जता रही है- लोकदल

लखनऊ। लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह ने एक चुनावी जनसभा में कहा है ...