Breaking News

अब और मजबूत होगी ट्रंप की दावेदारी, भारतवंशी रिपब्लिकन प्रत्याशी निक्की हेली चुनाव से वापस लेंगी नाम

रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने की रेस में डोनाल्ड ट्रंप को चुनौती देनी वाली भारतवंशी निक्की हेली अपना चुनावी अभियान को रोक देंगी। मंगलवार को बुरी तरह से हार के बाद निक्की हेली के करीबी लोगों के मुताबिक, राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने की रेस से निक्की हेली खुद को बाहर कर देंगी। गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप के सामने रिपब्लिकन से राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने की रेस में निक्की हेली एकमात्र प्रतिद्वंदी है।

हेली राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने की रेस से पीछे हटी
विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक, हेली ने फैसले की पुष्टि की है। हालांकि सूत्रों ने कहा कि हेली ट्रंप का समर्थन करने की योजना नहीं बना रही है। इसके बजाए हेली उदारवादी रिपब्लिकन और स्वतंत्र मतदाताओं के गठबंधन का समर्थन अर्जित करने के लिए प्रोत्साहित करेंगी। बता दें फरवरी 2023 में रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति बनने की रेस में ट्रंप के खिलाफ वह सामने आई थी। गौरतलब है कि निक्की हेली के पीछे हटने की चर्चाओं के बाद ट्रंप का रिपब्लिकन से राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने का रास्ता साफ हो गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए एक बार फिर डेमोक्रेटिक से बाइडन और रिपब्लिकन से ट्रंप के बीच भिंडत होने की संभावना है।

ट्रंप ने कहा- रिपब्लिकन पार्टी के समर्थक एकजुट
ट्रम्प ने मंगलवार रात को घोषणा की कि रिपब्लिकन के समर्थक उनके पीछे एकजुट है, लेकिन कुछ ही समय बाद एक बयान में हेली के प्रवक्ता ओलिविया पेरेज-क्यूबास ने कहा, केवल यह दावा करने से एकता हासिल नहीं होती है, हम एकजुट हैं। परेज क्यूबास ने कहा कि आज एक के बाद एक राज्य में रिपब्लिकन प्राथमिक मतदाताओं का एक बड़ा समूह बना हुआ है, जो डोनाल्ड ट्रंप के बारे में गहरी चिंता व्यक्त कर रहे हैं।

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...