Breaking News

संत प्रेम नारायण लाल एवं निरंकारी सेवादल के संचालक राजध्यानी यादव की स्मृति में “प्रेरणा-दिवस” का आयोजन कल

छठवीं पुण्य स्मृति दिवस पर विशाल सत्संग समारोह एवं काव्य गोष्ठी का आयोजन

बिंद्रा बाजार/आजमगढ़। सप्रेम संस्थान द्वारा सामाजिक-आध्यात्मिक चिंतक, निरंकारी मिशन के स्थानीय पूर्व संयोजक व ज्ञान-प्रचारक, विद्वान संत प्रेम नारायण लाल एवं उनके अनन्य मित्र व निरंकारी सेवादल के संचालक राजध्यानी यादव के स्मृति तथा उनके जीवन से प्रेरणा प्राप्त करने हेतु विशाल निरंकारी सत्संग के रूप में “प्रेरणा-दिवस” का आयोजन कल रविवार, 25 दिसंबर 2022 को दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक ब्रांच बिंद्राबाजार , रोहुवा (मुस्तफाबाद) स्थित संत निरंकारी सत्संग भवन में किया जायेगा।

सप्रेम संस्थान के अध्यक्ष डॉ पुष्पेंद्र कुमार अस्थाना ने यह सुचना देते हुए बताया क़ि पिछले चार वर्ष पहले प्रेम नारायण लाल 21 नवम्बर 2016 को एवं राजध्यानी, 18 जनवरी 2017 को अपने नश्वर शरीर का त्याग करके इस निराकार में विलीन हुए थे। दोनों में बहुत ही गहरी मित्रता व आपसी प्रेम था और साथ साथ ही मिशन को यहाँ फ़ैलाने व् निरंतर मिशन व् समाज की सेवाओं में सहयोग जीवन पर्यंत देते रहे हैं और अंततः लगभग साथ-साथ ही दुनिया को अलविदा कहा। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए एक साथ ही यह कार्यक्रम इन दोनों विभूतियों की स्मृति में निरंतर मनाया जाता रहा है। कोरोना काल मे भी ऑनलाइन माध्यम से यह श्रृंखला जारी रही।

यूपी में शुरू हुआ “संकल्प अटल हर घर जल“ अभियान

श्री अस्थाना ने बताया क़ि कार्यक्रम में एक कवि सभा का आयोजन भी किया जायेगा, जिसका शीर्षक-“मिलवर्तन के पुष्प खिला कर,प्रेम बग़ीचे को महकाएं”। कार्यक्रम में पूरे जनपद व् अन्य जनपदों से भी श्रद्धालुओं, विद्वान, कवि व अन्य लोगों के भाग लेने की सम्भावना है।

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ के आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल पीस से मिली डॉक्टरेट की उपाधि

लखनऊ के जाने माने ज्योतिषाचार्य एवं धर्म गुरु आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल ...