Breaking News

देश में 58 लाख के पार पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, 86052 नए मामले आये सामने

देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों में हल्की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या कम रही है और नए मामले ज्यादा आए हैं, यही वजह है कि कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. हालांकि नए मामले ज्यादा आने के पीछे की वजह लगातार बढ़ रही कोरोना टेस्टिंग भी है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से शुक्रवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों यानि गुरुवार सुबह 8 बजे से लेकर शुक्रवार सुबह 8 बजे तक देशभर में कोरोना वायरस के 86052 नए मामले सामने आए हैं और कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 58,18,570 तक पहुंच गया है.

कोरोना संक्रमण से देश में पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कुल 81177 लोग ठीक हुए हैं और अबतक देशभर में कुल 4756164 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. देश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 81.74 प्रतिशत तक पहुंच गया है.

हालांकि 24 घंटों के दौरान क्योंकि ठीक होने वाले लोग कम रहे और नए मामले ज्यादा, ऐसे में कोरोना के एक्टिव मामलों में हल्की बढ़ोतरी हुई है और कुल एक्टिव मामले अब बढ़कर 9.70 लाख के पार हो गए हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 24 घंटों में 1141 लोगों ने देशभर में कोरोना की वजह से जान गंवाई है. कोरोना वायरस अबतक देश में 92290 लोगों की मौत का कारण बन चुका है.

वहीं आईसीएमआर के अनुसार गुरुवार को देशभर में 14.92 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए हैं, यह एक दिन में हुए अबतक के सबसे अधिक टेस्ट हैं. देश में कुल कोरोना वायरस टेस्टिंग का आंकड़ा अब बढ़कर 6.89 करोड़ को पार कर चुका है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

सभी मुस्लिमों को ओबीसी वर्ग में शामिल करने पर कर्नाटक सरकार के जवाब से संतुष्ट नहीं एनसीबीसी, भेजेगा समन

बंगलूरू :  कर्नाटक में पूरे मुस्लिम समुदाय को आरक्षण का लाभ देने के लिए ओबीसी ...