Breaking News

केरल में धमाकों के बाद श्रीनगर में आतंकियों ने पुलिस अफसर को मारी गोली

श्रीनगर के ईदगाह इलाके में एक पुलिस अधिकारी को आतंकवादियों ने निशाना बनाया, जिससे वह घायल हो गये. पुलिस के मुताबिक, उन्हें अस्पताल ले जाया गया है और इलाके को सील कर दिया गया है क्योंकि अधिकारी हमलावरों की तलाश कर रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, आतंकियों ने पुलिस अफसर को गोली मारी है । इसकी जिम्मेदारी कश्मीर के आतंकी संगठन द रेसिस्टेन्स फ्रंट (TRF) ने ली है।

बता दें कि, यह घटना फरवरी 2021 में भारत और पाकिस्तान के बीच संघर्ष विराम समझौते के बावजूद अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम उल्लंघन में हाल ही में वृद्धि के बाद हुई है। सीमा पर अरनिया सेक्टर में, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान अकारण गोलीबारी के कारण घायल हो गया और गुरुवार को मोर्टार गोलाबारी. रिहायशी इलाकों पर मोर्टार के गोले गिरने के परिणामस्वरूप, कई ग्रामीणों ने अपने घर खाली कर दिए हैं।

बुधवार को श्रीनगर में 15 कोर के मुख्यालय में एक बैठक बुलाई गई, जिसमें जम्मू-कश्मीर और सुरक्षा एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारी एक साथ आए। बैठक के दौरान कश्मीर में विदेशी आतंकवादियों की संलिप्तता चर्चा का प्रमुख विषय था। आधिकारिक आंकड़ों से पता चलता है कि इस साल जम्मू-कश्मीर में मारे गए 46 आतंकवादियों में से 37 पाकिस्तानी मूल के थे, जबकि केवल नौ स्थानीय व्यक्ति थे। केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवाद के 33 साल के इतिहास में यह पहली बार है कि मारे गए विदेशी आतंकवादियों की संख्या स्थानीय आतंकवादियों से चार गुना अधिक हो गई है। गृह मंत्रालय की रिपोर्ट है कि घाटी में इस समय लगभग 130 आतंकवादी सक्रिय हैं, जिनमें से लगभग आधे विदेशी आतंकवादी हैं।

About News Desk (P)

Check Also

राहुल गांधी के अंकल सैम लेकर आए हैं जनता की सम्पत्ति को हड़पने का नया प्लान- डा दिनेश शर्मा

• कांग्रेस पहले से ही माहिर रही है जनता के पैसे का बंदरबांट करने में ...