Breaking News

ओवैसी के व्यक्तित्व से प्रभावित होकर मुसलमानों का बड़ा नेता बनना चाहता है एएमयू का ये छात्र…

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में आपत्तिजनक भाषण देने के आरोपी शर्जील इमाम ने पूछताछ के दौरान कईं बड़े खुलासे किए हैं। देशद्रोह के आरोप में अरेस्ट किए गए शरजील इमाम ने बताया कि वह हैदराबाद के ओवैसी बंधुओं की तरह मुसलमानों का बड़ा नेता नेता बनना चाहता था। शरजील ने कहा कि मैं ओवैसी के व्यक्तित्व से बहुत प्रभावित हूं और उनके जैसा ही बनना चाहता हूं।

शरजील से बताया कि वह भी अपनी कौम के लिए उनके जैसा ही कोई बड़ा काम करना चाहता है। इस बीच, पुलिस ने उसका वह मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है, जिसमें उसने ओवैसी बंधुओं (असदुद्दीन और अकबरुद्दीन ओवैसी) के भाषण रिकार्ड कर रखे हैं। मोबाइल में कई ऐसे लोगों के नंबर भी क्राइम ब्रांच को मिले हैं, जिनके संबंध प्रतिबंधित संगठन सिमी से हैं।

पुलिस सूत्रों ने दावा किया कि वह कट्‌टरपंथी है। उसका मानना है कि हिंदुस्तान को इस्लामिक स्टेट बना देना चाहिए। उसे अपनी अरेस्टी का कोई पछतावा नहीं है। तफ्तीश में यह बात भी सामने आई है कि शर्जील इमाम को भाषण देने के लिए बुलाया जाता था। वह जब जामिया नगर में भाषण देने गया, तब पीपुल्स फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) ने उससे संपर्क किया था।

पुलिस शर्जील के टेटर लिंक का पता लगाने के लिए उसके बैंक खातों को भी खंगाल रही है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि उसके भाषणों को कौन रिकॉर्ड करता था और सोशल मीडिया पर कौन डालता था। इसके लिए क्या शरजील ने टीम बना रखी थी। जांच अधिकारियों ने बताया कि शरजील अपनी विचारधारा को लेकर बहुत कट्टर है

About News Room lko

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...