Breaking News

फ़िरोज़ाबाद में वायरल फीवर से मौतों के बाद हरकत में आये अफसर कमिश्नर ने किया दौरा

फिरोजाबाद। जिले में वायरल फीवर और डेंगू से 50 मौतें हो चुकी है.मामले की गूंज जब लखनऊ तक पहुची तो अफसर हरकत में आये.आगरा कमिश्नर ने रविवार को शहर का दौरा किया. उन्होनें निर्देश दिए कि सफाई कर्मियों की संख्या बढ़ाई जाय, सफाई अभियान चलाया जाय, फॉगिंग के साथ एंटीलारवा का छिड़काव किया जाय।

जनपद में बड़ते डेंगू वायरल व उससे पीडित लोगों को त्वरित राहत पहुचाने एवं डेंगू व वायरल बुखार पर जल्द नियंत्रण करने के उददेश्य से मण्डलायुक्त आगरा मण्डल आगरा अमित गुप्ता, सदर विधायक मनीष असीजा, जिलाधिकारी चंद्रविजय सिंह, मुख्य विकास अधिकारी चर्चित गौड़, नगर आयुक्त प्रेरणा शर्मा व मुख्य चिकित्साधिकारी डा. नीता कुलश्रेष्ट सहित स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम की टीम ने रैहना व एलान नगर एवं जिला अस्पताल का भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान उन्होने डेंगू, वायरल बुखार से हुई मृत्यु के बारें में जानकारी प्राप्त की। उन्होने क्षेत्र में बुखार से ग्रसित मरीजांे का हाल व उनके चल रहे उपचार के बारे में सम्बन्धित अधिकारियों से जाना। मण्डलायुक्त, सदर विधायक एवं पूरी प्रशासनिक टीम ने बुखार से पीड़ित चल रहे पीयुष यादव पुत्र कालीचरन यादव के घर पहुंचकर उसकी मेडिकल जांचों एवं चल रहें इलाज को देखा।

मण्डलायुक्त ने वहीं एलान नगर विद्युत स्टेशन पर बैठकर नगर आयुक्त, मुख्य चिकित्साधिकारी सहित सम्बन्धित अधिकारियों से विस्तृत रूप से क्षेत्र का हाल जाना और इसके बाद उन्होने नगर आयुक्त को निर्दंेश दिए कि शहर के डेंगू ग्रसित क्षेत्र में सफाई कर्मचारियों की संख्या और अधिक बड़ाऐं और एण्टी लार्वा, फोगिंग, नालियों व गलियों की साफ-सफाई निरंतर कराते रहें। निरीक्षण के दौरान मण्डलायुक्त ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि वह डेंगू, वायरल बुखार से ग्रसित प्रत्येक मोहल्ले बस्तियों में अपनी स्वास्थ्य टीमें और बढाये, कैम्प ज्यादा से ज्यादा लगाऐं। उन्होने निर्देश दिए कि नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग संयुक्त रूप से अभियान चलाकर डेंगू, वायरल बुखार पर प्रभावी नियंत्रण करें।

निरीक्षण के उपरांत मण्डलायुक्त ने जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया और वहां भर्ती मरीजों के हाल जाना। उन्होने प्राचार्या डा. संगीता अनेजा व मुख्य चिकित्साधिकारी डा. नीता कुलश्रेष्ट को निर्देशित किया कि वह जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों का बेहतर ढंग से इलाज कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि चिकित्सकों का वार्ड में निरंतर निरीक्षण कराना सुनिश्चित कराऐं। उन्होने बाल रोग विशेषज्ञ डा0 एल के गुप्ता को निर्देश दिए कि वह बच्चों को और बेहतर ढंग व पूरी जिम्मेदारी से इलाज करना सुनिश्चित करें।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...