किसानों को मना रहे अफसर, बैठकों का दौर जारी

खीरों/रायबरेली। गुरुवार की दोपहर को थाना खीरों परिसर में अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम अभिलाष की अध्यक्षता में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें एसडीएम जीतलाल सैनी, तहसीलदार ऋचा सिंह, सीओ इन्द्रपाल सिंह के साथ ही पुलिस, राजस्व और विकास विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने प्रतिभाग किया। इस गोष्ठी में अधिकारियों ने मातहतों को निर्देश दिये कि ग्राम पंचायत स्तर पर तीनों विभागों की टीम किसानों व उनके संगठनों से जुड़े लोगों से मिलकर चौपाल के माध्यम से किसानों की समस्या से रूबरू हों और तत्काल उनकी समस्याओं का समाधान करें।

एसडीएम जीतलाल सैनी ने गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए बताया कि खीरों क्षेत्र की सभी 60 ग्राम पंचायतों के रोजगार सेवकों के माध्यम से विभिन्न किसान संगठनों से जुड़े पदाधिकारी व सदस्य किसानों को चिन्हित कर लें। प्रत्येक ग्राम पंचायत में पुलिस, राजस्व और विकास विभाग के अधिकारी व कर्मचारी चौपाल लगाकर किसानों की समस्याओं को सूचीबद्ध करें। स्थानीय स्तर पर ही तत्काल उन समस्याओं का निराकरण भी करें। यदि कोई गम्भीर समस्या है जिसका स्थानीय स्तर पर निस्तारण नहीं हो सकता है तो उसे विभागीय उच्चाधिकारियों को अवगत करा कर उनके माध्यम से किसानों की समस्या का समाधान करें।

जिससे किसानों को अपनी समस्या के समाधान के लिए कहीं भी जाकर आन्दोलन या धरना प्रदर्शन न करना पड़े । सभी लोग किसान यूनियन या अन्य किसान संगठनों से जुड़े लोगों की जानकारी सूचीबद्ध कर अपने पास रखे। एक प्रति विभागीय अधिकारियों को भी उपलब्ध कराएं। यदि किसी क्षेत्र से किसी समस्या को लेकर कोई किसान आन्दोलन में शामिल होता है तो सम्बंधित क्षेत्र के अधिकारी व कर्मचारी जिम्मेदार होंगे। सीओ इन्द्रपाल सिंह ने सभी लोगों को थाना, राजस्व और विकास विभाग का संयुक्त ग्रुप बनाकर उससे जोड़ने के निर्देश दिये। जिससे सभी जानकारियां एक दूसरे से साझा कर सकें व अधिकारियों को भी जानकारी प्राप्त हो सके।

Loading...

एडीएम प्रशासन राम अभिलाष ने सभी लोगों को दिए गए निर्देशों का अनुपालन करने और शासन की मंशा के अनुरूप समय से सभी कार्यों को पूरा करते हुए किसानों की समस्याओं को निस्तारित कर किसानों को सन्तुष्ट करने के निर्देश दिये। गोष्ठी में तहसीलदार ऋचा सिंह, प्रभारी निरीक्षक राजेश सिंह, एडीओ पंचायत विनय कुमार निर्मल, कानूनगो राजेन्द्र प्रसाद शुक्ला, सुरेन्द्र तिवारी, उपनिरीक्षक एस एन मिश्रा, राजकिशोर अग्निहोत्री, रावेन्द्र सिंह आदि सहित बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी, सभी हल्का लेखपाल और विकास विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

ट्रैफिक नियमों का पालन कर, खुद की करें सुरक्षा: एएसपी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें औरैया। सड़क सुरक्षा माह के तहत शनिवार को ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *