शारदा नहर में मिली डॉलफिन मछली, ग्रामीणों में हड़कंप

ऊँचाहार/रायबरेली। कोतवाली क्षेत्र के सरपतहा पुल के निकट रायबरेली प्रतापगढ़ सीमा पर इलाहाबाद जल शाखा के शारदा नहर में गुरुवार की दोपहर गोसाई का पुरवा पुल के पास कम पानी मे बह रही भारी भरकम मछली को देख ग्रामीणो ने टिकनी व कुल्हाड़ी से मौत के घाट उतार दिया। पानी से बाहर मछली निकालने पर भारी भरकम देख लोग हैरान हो गया जिसकी पहचान डॉल्फिन मछली के रूप में हुई।

जिसका वजन काफी था सूचना मिलने पर कोतवाल विनोद सिंह व पड़ोसी जनपद के थाना नवाबगज प्रभारी अखिलेश प्रताप सिंह अपने हम राही के साथ घटना स्थल पर पहुचे और लोगो से पूछ ताछ किया। लेकिन मामला नवाबगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत होने पर कोतवाली पुलिस वापस लौट आयी।वहीं जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम भी पहुची जिसका वजन अनुमानित एक कुंटल बताया जा रहा है।और डॉल्फिन मछली की लिखा पढ़ी करके पीएम कराने के लिए वन विभाग को दे दिया गया।

Loading...

गांव के नहर में डॉल्फिन मछली के मारे जाने पर ग्रामीणो की भारी भीड़ जमा हो गयी। ग्रामीणो के मुताबिक खाने के इरादे से मछली को लोगो ने मारा डाला उनका इरादा था कि छोटी मछली होगी। जब पानी से बाहर निकाला तो सबके आँखे खुली की खुली रह गयी। फिलहाल नवाबगंज पुलिस द्वारा मछली को पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया है। बताते है कि डॉल्फिन मछली चंबल नदी में मिलती है जिसका बिक्री रेट 14 सौ रुपया किलो है यह छोटी मछली को अपना भोजन बनाती है।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

निर्वाचन सूची को लेकर डीएम से शिकायत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें औरैया। विकासखंड सहार क्षेत्र की ग्राम पंचायत हरबंशपुर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *