Breaking News

एमओयू को धरातल पर उतारें अधिकारी- लोकदल

• निवेशकों से व्यक्तिगत संपर्क सुनिश्चित करेंगे अफसर तभी सफल होगा ग्लोबल इन्वेस्टर

• समिट में आए निवेश प्रस्तावों को जमीन पर उतारने के लिए सरकार को ठोस रणनीति तैयार करनी होगी

लखनऊ। लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह ने ग्लोबल इन्वेस्टर 2023 के कार्यक्रम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सबसे पहले मुख्यमंत्री योगि आदित्यनाथ को बधाई दी। इसके बाद उन्होंने कहा की योजनाएं बनाना सरल है, लेकिन सिस्टम इतना बड़ा है उनको धरातल पर पहुंचाना सबसे बड़ी चुनौती है।

अफसरों की लापरवाही के कारण असली योजनाएं जमीन तक नहीं पहुंच पाती है। अक्सर अधिकारियों के द्वारा बड़ी अच्छी पिक्चर दिखाई जाती है, जो 2018 इन्वेस्टर में भी दिखाई गई थी, लेकिन धरातल पर सब शून्य रहा… सारे निवेशक कहा गए? सरकार की जय-जय तो हो गई। जनता भी उसके झांसे में आकर खूब प्रसन्न हुई। लेकिन बाद में पता चला कि जमीन पर जो कहानी बताई गई थी, वो हकीकत से कोसों दूर है।

मिड डे मील योजना: कुपोषण से बचाने वालों के बच्चे खुद कुपोषण का शिकार ना हो जाएं!

उन्होंने कहा, हम सभी चाहते हैं कि प्रदेश तरक्की करे और हर हाथ को काम मिले। इसके लिए जरूरी है कि निवेशकों को होने वाली दिक्कतों का भी ख्याल रखा जाए, अधिकारी उनसे सीधे संपर्क में रहें तभी सफलता मिल पाएगी।

उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग करते हुए कहा की बड़ी बड़ी कंपनियों के साथ-साथ कुटीर उद्योग को ब्लॉक लेवल पर भी स्थापित किया जाए, तभी चौधरी साहब का सपना पूरा हो पाएगा। उन्होंने कहा की कुटीर उद्योग से ही विकास का सपना साकार होगा।

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...