Breaking News

स्कूल पहुंचने पर मुख्य अतिथि की तरह हुआ छात्रों का स्वागत

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के सभी कैम्पसों में कक्षा-9 से 12 तक छात्रों की ऑफलाइन पढ़ाई आज से प्रारम्भ हो गई। एक लम्बे अन्तराल के बाद स्कूल पहुँचे छात्रों का बैण्ड-बाजे की धुन पर मुख्य अतिथि की तरह भरपूर स्वागत हुआ।

सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी छात्रों के स्वागत हेतु स्वयं सीएमएस कानपुर रोड कैम्पस पर उपस्थित थे। इस अवसर पर छात्रों व अभिभावकों की खुशी देखते ही बन रही थी। स्कूली पढ़ाई का उत्साह, अपने प्रिय शिक्षकों के साक्षात मार्गदर्शन का सुखद अनुभव, आध्यात्मिकता व नैतिकता से ओतप्रोत सी.एम.एस. का शान्तिपूर्ण शैक्षिक वातावरण छात्रों के उत्साह व उमंग को दोगुना कर रहा था।

छात्रों का कहना था कि हालाँकि स्कूल बंदी के दौरान सीएमएस के हमारे शिक्षकों ने हमें सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन शिक्षा उपलब्ध कराई, परन्तु इस दौरान अपनी स्कूली पढ़ाई को हमने बहुत याद किया। स्कूल की पढ़ाई को कोई विकल्प नहीं है। आज हम बहुत खुश हैं कि हमें फिर से स्कूल की पढ़ाई शुरू करने का अवसर मिला। इस अवसर पर छात्रों के अभिभावकों ने भी अपनी खुशी जाहिर की।

डा. जगदीश गाँधी ने पुनः स्कूल खुलने पर छात्रों व शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि छात्रों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है, जिसके लिए हम कोई कोर-कसर बाकी नहीं रखेंगे। डा. गाँधी ने छात्रों से अपील की कि स्कूल की पढ़ाई का सुनहरा दौर लौट आया है, अतः इस समय को सदुपयोग करते हुए खूब मन से पढ़ें और अपने माता-पिता व शिक्षकों का नाम रोशन करें।

सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि पुनः स्कूल खुलने पर छात्रों व शिक्षकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रशासन की गाइडलाइन के मुताबिक सभी प्रोटोकॉल का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जा रहा है। सीएमएस के सभी कैम्पसों के प्रवेश द्वार पर छात्रों व अभिभावकों के लिए सोशल डिस्टैन्शिंग के अनुपालन हेतु छः छः फीट की दूरी पर गोले बनाये गये हैं, साथ ही पूरे स्कूल प्रांगण में जगह-जगह कोविड प्रोटोकॉल के दिशा-निर्देशों के पोस्टर व बैनर लगाये गये हैं। इसके अलावा, क्लास रूम में सामाजिक दूरी बनाये रखने का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। छात्रों की कक्षायें नियम से सैनिटाइज की जा रही हैं। कक्षाएं दो पालियों में चलेंगी एवं प्रत्येक पाली के उपरान्त पूरे कैम्पस का पुनः सैनिटाइजेशन अनिवार्य रूप से सुनिश्चित किया जा रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...