पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर संकल्प अन्नक्षेत्र द्वारा बाबा विश्वनाथ के दर्शनार्थियोें में प्रसाद एवं चाय का वितरण

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीके जन्म दिवस के अवसर पर संकल्प संस्था द्वारा संचालित ‘‘संकल्प अन्नक्षेत्र’’ के तत्वाधान में आज प्रातः 9 बजे से चौक स्थित प्रतिष्ठान कन्हैयालाल गुलालचंद्र सर्राफ के सामने बाबा विश्वनाथ के दर्शनार्थियोें एवं जनसामान्य में प्रसाद (खिचड़ी) एवं चाय का वितरण किया गया।  प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर आयोजित चाय वितरण के दौरान संस्था के संरक्षक अनिल कुमार जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि ‘‘हमारे प्रधानमंत्री का चाय की दुकान से भारत के प्रधानमंत्री तक सफर प्रेरक है।‘सेवा और समर्पण के साथ विकास का भी अभियान, यही है नरेन्द्र मोदी की पहचान’’।

असाधारण व्यक्तित्व के धनी प्रधानमंत्री के जन्मदिन के उपलक्ष्य में हमने चाय वितरण का आयोजन किया है। उन्हे हम सभी की ओर से जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। हम समस्त काशीवासी बाबा विश्वनाथ से उनके स्वस्थ जीवन एवं दीर्घायु की कामना करते हैं। काशी विश्वनाथ धाम एवं आसपास के क्षेत्र में प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु एवं पूर्वांचल का बड़ा व्यापारिक क्षेत्र होने के कारण आसपास एवं दूरदराज के व्यापारी एवं उनके सहयोगी भी आते हैं, वही हजारों की संख्या में आसपास के क्षेत्र में श्रमिक भी काम करते हैं।

संकल्प अन्नक्षेत्र कार्यक्रम के माध्यम से एक छोटी सी पहल की गई है, जिसमें ‘‘संकल्प’’ संस्था द्वारा प्रत्येक शनिवार को प्रसाद (खिचड़ी) वितरण किया जाता है। जिसे विस्तारित करते हुए सप्ताह के सातों दिन संचालित करने की योजना हैं। PM नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर आज हम सभी काफी उत्साहित हैं, इसी उत्सव के अंर्तगत हमने जनसामान्य के लिए प्रसाद (खिचड़ी) के अतिरिक्त चाय की भी व्यवस्था की है। उन्होंने आगे कहा कि, यह सामाजिक सरोकारों से जुड़ा एक अहम विषय है जिसके लिए सक्षम व्यक्तियों को इस सर्वकल्याणकारी कार्यक्रम को और व्यवस्थित और नियमित करने हेतु आर्थिक सहयोग हेतु पहल करने की आवश्यकता है। आप की एक पहल पर कारवां अपने आप बनता जाएगा।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से आलोक जैन, गीता जैन, संगीता जैन, वन्दना अग्रवाल, विशाल गुप्ता, संतोष अग्रवाल “कर्णघन्टा”, आशीष केशरी, विष्णु जैन, राजकिशोर चन्द्र अग्रवाल, पंकज अग्रवाल (एलआईसी), सुधीर पांडेय, लव अग्रवाल, बृजलाल मेहता, संजय अग्रवाल “गिरिराज”, अमित श्रीवास्तव, भैयालाल, मनीष, अतुल्य भारत रोलर स्केटिन्ग यात्रा टीम के राजेश डोगरा, सोनी चौरसिया एवं टीम सहित संस्था के अन्य सदस्य एवं सहयोगी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-जमील अख्तर

 

About Samar Saleel

Check Also

ग्वालियर बनारस-ग्वालियर एक्सप्रेस के रेक संरचना में किया गया मामूली बदलाव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। यात्री जनता की सुविधा के लिये ग्वालियर ...