Breaking News

अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में 8 से16 मार्च तक सीएमएस में बालिकाओं की ‘एडमीशन फीस’ माफ़

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के संस्थापक स्व डा जगदीश गांधी की स्मृति एवं अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में सीएमएस प्रबन्धन ने निर्णय लिया है कि 8 से 16 मार्च तक सीएमएस में एडमीशन लेने वाली बालिकाओं से प्रवेश शुल्क नहीं लिया जायेगा। यह घोषणा आज सीएमएस संस्थापिका-निदेशिका डा भारती गांधी ने अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित एक विशेष समारोह में की।

सीएमएस प्रधान कार्यालय पर आयोजित इस विशेष समारोह में डा भारती गांधी ने सम्पूर्ण नारी जगत को अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं प्रेषित की और कहा कि विश्व की आधी आबादी ‘नारी शक्ति’ ही विश्व समाज में रचनात्मक परिवर्तन लायेगी और महिला शक्ति के पुनीत प्रयासों से निश्चित रूप से एक दिन विश्व एकता का सपना साकार होगा। इस अवसर पर सीएमएस प्रेसीडेन्ट एवं प्रबन्धक प्रो गीता गांधी किंगडन ने विभिन्न क्षेत्रों में स्त्री-पुरुष के समान अनुपात की आवश्यकता पर जोर दिया।

👉🏼उत्तर प्रदेश लखपति दीदी के लक्ष्यों की ओर अग्रसर- केशव प्रसाद मौर्य

इस अवसर पर विभिन्न धर्मो की शिक्षाओं पर प्रकाश डालते हुए वक्ताओं ने समाज में नारी शक्ति की महत्ता पर विशेष रूप से चर्चा करते हुए एक स्वर से कहा कि सामाजिक व्यवस्था में महिलाओं की सक्रिय भागादारी से ही समाज का रचनात्मक उत्थान संभव है।

👉🏼महिलाएं दुनिया की आधी आबादी का हिस्‍सा, ये किसी भी मामले में पुरुषों से कम नहीं- डॉ इन्दु सुभाष

वक्ताओं ने डा भारती गांधी को महिला सशक्तीकरण का जीता-जागता उदाहरण बताते हुए कहा कि डा गांधी का जीवन दर्शन वर्तमान पीढ़ी, खासकर बालिकाओं व महिलाओं के लिए अत्यन्त प्रेरक हैं।सीएमएस के विभिन्न कैम्पस अवकाश के दिनों में भी छात्र-छात्राओं के प्रवेश हेतु खुले रहेंगे। श्री शर्मा ने बताया कि महिला सशक्तीकरण की दिशा में सीएमएस दशकों से अग्रणी भूमिका निभा रहा है एवं बालिकाओं के शिक्षा शुल्क में यह छूट इन्हीं प्रयासों की एक कड़ी है।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...