Breaking News

महिलाएं दुनिया की आधी आबादी का हिस्‍सा, ये किसी भी मामले में पुरुषों से कम नहीं- डॉ इन्दु सुभाष

लखनऊ। गाइड समाज कल्याण संस्थान एवं सिटी विमेंस कॉलेज के सह संयोजन में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर एक संगोष्ठी का आयोजन महाविद्यालय सभागार में किया गया। कार्यक्रम में बीएड, बीएससी, प्रबंधन लॉ के विद्यार्थी ने शिक्षकों सहित भागीदारी की।

महिलाएं दुनिया की आधी आबादी का हिस्‍सा ये किसी भी मामले में पुरुषों से कम नहीं- डॉ इन्दु सुभाष

संस्था की संस्थापिका डॉ इन्दु सुभाष ने बताया कि कार्यक्रम का विषय संयुक्त राष्ट्र की 2024 की थीम इन्वेस्ट इन वूमेन अक्सीलरेट प्रोग्रेस अर्थात “महिलाओं में आर्थिक निवेश: प्रगति में तेजी” है। महिलाएं दुनिया की आधी आबादी का हिस्‍सा हैं। वे किसी भी मामले में पुरुषों से कम नहीं हैं। समाज की प्रगति में जितना बड़ा योगदान पुरुषों का है, उतना ही महिलाओं का भी है।

👉🏼राजधानी में सीएम का मेगा रोड शो, सशक्त नारी समृद्ध नारी उत्सव…तस्वीरों में देखें

भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री के ‘विकसित भारत 1947 से’ 2047 तक भारत को पूर्ण लैंगिक समानता के साथ स्त्रियों की समावेशी आर्थिक भागीदारी को बढ़ावा देना है। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण तेजस्विनी सम्मान 2024 इंस्टिट्यूट ऑफ केरियर स्टडीज की जनरल मैनेजर एवं प्रख्यात केरियर काउंसलर पूजा आहूजा की प्रदान किया गया।

महिलाएं दुनिया की आधी आबादी का हिस्‍सा ये किसी भी मामले में पुरुषों से कम नहीं- डॉ इन्दु सुभाष

कार्यक्रम में कवि पंकज प्रसून ने लड़कियां बहुत लड़ाका होती है कविता जब सुनाई तो पूरा हाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। कार्यक्रम में जिला समाज कल्याण अधिकारी सुनीता सिंह ने समाज कल्याण विभाग की विभिन्न शैक्षिक योजनाओं के विषय में विस्तार से जानकारी दी।

👉🏼सीमा पर तनाव के लिए जयशंकर ने चीन को ठहराया जिम्मेदार, बोले- बीजिंग, समझौतों का उल्लंघन कर रहा

मुख्य अतिथि न्यायमूर्ति कमलेश्वर नाथ ने विद्यार्थियों अधिकार मांगने की जगह कर्तव्य पालन करने तथा कानून का दुरुपयोग न करने की सलाह दी।

कार्यक्रम का सफल संचालन लॉ फैकल्टी के विभागाध्यक्ष डॉ नीतीश तिवारी एवं बीएड विभागाध्यक्ष डॉ अमृता सक्सेना ने किया। धन्यवाद ज्ञापन सिटी ग्रुप आफ कॉलेज की चेयरमैन डॉ ऐश्वर्या सिंह ने किया। कार्यक्रम में नीति मिश्र ने समस्त विद्यार्थियों को गोल्डन एज वरिष्ठ जन सम्मान शपथ दिलाई।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...