Breaking News

श्रमिक दिवस के अवसर पर मण्डल रेल प्रबंधक ने किया स्वच्छता, यात्री सहायकों सहित अन्य कर्मियों से संवाद

• श्रमिकों के अमूल्य योगदान एवं राष्ट्र निर्माण में उनकी अग्रणी भूमिका का किया उल्लेख

लखनऊ। भारतवर्ष में प्रतिवर्ष 1 मई का दिन श्रमिक दिवस के रूप में मनाया जाता है। भारतीय रेल पर भी मनाए जाने वाले इस दिवस विशेष पर आज 1 मई (बुधवार) को मण्डल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने चारबाग़ रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर स्वच्छता कर्मियों सहित अन्य कर्मियों से संवाद स्थापित करते हुए उनको दी जाने वाली सुविधाओ की जानकारी ली एवं सभी को श्रमिक दिवस की शुभकामनाएं देते हुए अल्पाहार वितरीत किया।

लालगंज से नीलम, दरोगा और आजमगढ़ से दिनेश व धर्मेंद्र ने किया नामांकन, पुलिस और प्रशासन रहा अलर्ट

इस अवसर पर मण्डल रेल प्रबंधक ने राष्ट्र के सशक्त निर्माण एवं रेलवे के कुशल एवं अविराम संचालन में श्रमिकों के अभूतपूर्व योगदान, सहयोग एवं निरंतर प्रदान की जाने वाली अनुशासित सेवाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि श्रमिकों के अटूट एवं अथक परिश्रम के द्वारा ही रेलसेवा का जटिल से जटिल कार्य भी अत्यंत सुचारु रूप से सम्पन्न हो जाता है तथा यात्रियों की यात्रा तथा मालवाहन का कार्य भी सुगमता से सम्पन्न हो पाता है।

छोटी मोटी चोरी करने आए थे…मिलीं इतनी गड्डियां, गठरी में बांधकर सिर पर उठाने पड़े नोट; फिर भी छूटे लाखों

उन्होंने इस विषय में स्वच्छता कर्मियों एवं यात्री सहायकों के कार्य और योगदान का विशेष रूप से उल्लेख किया। श्रमिक दिवस के अवसर पर आयोजित इस संवाद कार्यक्रम में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबन्धक रेखा शर्मा, स्टेशन प्रबंधक लखनऊ प्रशांत कुमार सहित अन्य अधिकारी एवं विभिन्न विभागों के कर्मचारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा के लिए सीएमएस छात्रा को 80 हजार अमेरिकी डालर की स्कॉलरशिप

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड कैम्पस की छात्रा अंशिका सिंह को उच्चशिक्षा हेतु अमेरिका ...