Breaking News

यूपी में बिजली कटौती पर सीएम योगी सख्‍त, कहा तत्काल विद्युत व्यवस्था को सुधारा जाए

उत्तर प्रदेश में बिजली व्यवस्था को लेकर शुक्रवार देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऊर्जा मंत्री एके शर्मा एवं यूपीपीसीएल के अध्यक्ष एम देवराज को तलब किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने अघोषित बिजली कटौती पर नाराजगी जताते हुए प्रदेश में तत्काल विद्युत व्यवस्था में सुधार लाने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की विद्युत व्यवस्था को तत्काल सुधारा जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यदि जरूरत हो तो बिजली खरीदकर आम जनता को बिजली उपलब्ध कराई जाए। अधिकारियों की फीडरवाइज जवाबदेही तय की जाए। अधिकारी प्रतिदिन आपूर्ति की समीक्षा करें। उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश में कहीं भी फाल्ट हो, तुरंत उसे अटेंड किया जाए। शहर हो या गांव, जहां कहीं भी ट्रांसफॉर्मर खराब होने की सूचना मिले, तुरंत बदले जाएं।

सरकार ने बिजली व्यवस्था को लेकर जो नीति घोषित की है जिसमें जिला मुख्यालयों को 24 घंटे, तहसील मुख्यालय को 22 घंटे और ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटे बिजली प्रदान करने की व्यवस्था है, उसे पूरी तत्परता से लागू किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि रोस्टर के अनुसार बिजली आपूर्ति की जाए।

अघोषित विद्युत कटौती पर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा शुक्रवार को शक्तिभवन में पावर कारपोरेशन के उच्चाधिकारियों पर बरसे। बोले, धृतराष्ट्र न बनें। अप्रत्याशित विद्युत कटौती और ट्रिपिंग स्वीकार्य नहीं है। डायरेक्टर टेक्निकल और डायरेक्टर कमर्शियल को चेतावनी दी कि सुधर जाएं नहीं तो जिम्मेदारी हटा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि निर्देश के बाद भी विभाग पर इसका असर नहीं पड़ता है। हर दिन हर जिले में बिजली आपूर्ति की समीक्षा हो। जिलों में कंट्रोल रूम बनाएं और डीएम स्वयं मॉनीटरिंग करें। खराब ट्रांसफार्मर तत्काल बदले जाएं।

 

About News Room lko

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...