Breaking News

150 रुपये प्रति किलो पहुंचे प्याज के दाम, नए वर्ष में देखने को मिलेगा ये

प्याज की बढ़ती कीमतों (Onion price touches 150 rupees per kilogram) से राहत नए वर्ष यानी जनवरी में ही मिल सकती है। नेफेड डायरेक्टर अशोक ठाकुर ने  को खास वार्ता में बताया कि अगले 20 दिन प्याज (Onion price) के दाम कम होने संभावना नहीं है। मौजूदा समय में नेफेड (NAFED, National Agricultural Cooperative Marketing Federation of India) के पास बफर स्टॉक समाप्त हो चुका है। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि देश के कई हिस्सों में प्याज के दाम 120 रुपये से 150 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गए है। मंडियों में भी थोक में प्याज 100 रुपये के पार निकल गया है। वैसे महंगे प्याज पर देशभर में विरोध के चलते सरकार को एक्शन मोड में आना पड़ा है।

के संवाददाता रवि सिंह को खासबातचीत में अशोक ठाकुर ने बोला कि पिछले दिनों 13 राज्यों को हमने प्याज दिया है। लेकिन अब स्टॉक समाप्त हो चुका है। उन्होंने कहा, जो लोग संसद में प्याज पर प्रदर्शन कर रहे हैं उन्हें प्राकृतिक आपदा की स्थिति को समझना चाहिए। ऐसे माहौल में प्याज पर पॉलिटिक्स नहीं करनी चाहिए।

उन्होंने बोला कि प्याज की 25 से 30 प्रतिशत फसल इस वर्ष बर्बाद हो चुकी है। अब अगले महीने विदेशों से प्याज आने के बाद ही कुछ राहत मिल सकती है।

About News Room lko

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...