Breaking News

अलविदा की नमाज पर मस्जिद में सिर्फ 5 लोग होंगे शामिल: इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया

उत्तर प्रदेश में कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है. इस बीच लोगों की भीड़ जुटने पर सख्त रोक लगाई गई है. इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के चेयरमैन मौलाना खालिद रशीद फरंगीमहली ने 7 मई को होने वाली अलविदा की नमाज को लेकर एडवाइजरी जारी की है. मौलाना ने कहा की अलविदा की नमाज भी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए ही अदा करी जाए और मस्जिद में सिर्फ 5 ही लोग सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अलविदा की नमाज़ पढ़ें.

मौलाना खालिद रशीद ने लोगों से अपील करी कि ज्यादातर लोग अपने घरों में रहकर ही अलविदा की नमाज़ पढ़े और दुआ करें की भारत से जल्द से जल्द कोविड-19 का संक्रमण खत्म हो जाए. मौलाना ने यह भी बताया की अलविदा के मौके पर लोग एक दूसरे से में गले ना मिलें ना ही हाथ मिलाएं बल्कि अपने–अपने घरों में रहकर ही इबादत करें. एडवाइजरी में मौलाना खालिद रशीद ने घर में अलविदा की नमाज़ पढ़ने का तौर तरीका भी बताया.

प्रदेश में सोमवार को 29हजार 192 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं साथ ही 288 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो गई है. वहीं 38 हजार 687 ने कोरोना को हराने में कामयाबी हासिल की है. वर्तमान में प्रदेश में कोरोना के 2 लाख 85 हजार 832 एक्टिव केस हैं. राजधानी लखनऊ में सोमवार को यहां 3058 लोग वायरस की चपेट में आए हैं. इसके अलावा 5,686 लोग ठीक हुए. इस दौरान 26 की मौत हो गई. सबसे ज्यादा संक्रमित आलमबाग, इंदिरानगर, अलीगंज क्षेत्र में मिले हैं.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

आज कर्क राशि के जातकों के लिए समय उपयुक्त, कारोबार विस्तार के साथ वाहन सुख की प्राप्ति संभव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आज सोमवार का दिन है। ज्योतिष में सोम ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *