Breaking News

सिटी मोन्टेसरी स्कूल में केवल 8 दिन का होगा ग्रीष्मकालीन अवकाश, बाकी दिन नियमित चलेगी ऑनलाइन क्लासेस

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल की कक्षा मोंटेसरी से 12वीं तक के छात्रों के लिए गर्मी की छुट्टियां इस वर्ष केवल 8 दिनों के लिए होंगी, जो 13 जून से शुरू होकर  20 जून को समाप्त होंगी। शेष दिन नियमित रूप से ऑनलाइन कक्षाएं चलेगी।

फिलहाल 12 जून तक सभी सीएमएस छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं चलेंगी, जिसके बाद छात्रों को  8 दिन की गर्मी की छुट्टी दी जाएगी और उसके बाद 21 जून, 2021 से मोंटेसरी, नर्सरी से कक्षा 12 तक की सभी कक्षाओं के लिए नियमित ऑनलाइन कक्षाएं फिर से शुरू होंगी। छात्रों के हित को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

सीएमएस संस्थापक प्रबंधक डॉ. जगदीश गांधी ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण सभी कक्षाओं के छात्रों की पढ़ाई में अभी तक बहुत बड़ा नुकसान हो चुका है। इस स्थिति को देखते हुए, हमारे शिक्षकों ने हमें गर्मी की छुट्टियों को यथासंभव कम रखने का सुझाव दिया ताकि वे समय पर पाठयक्रम पूरा करा सकें और सभी छात्रों की पढ़ाई के नुकसान की भरपाई कर सकें। इससे पहले, उपमुख्यमंत्री डाॅ. दिनेश शर्मा ने भी घोषणा की थी कि कोविड महामारी के कारण शिक्षा के नुकसान के कारण सरकारी स्कूलों में इस साल गर्मी की छुट्टी नहीं होगी। इसलिए सीएमएस द्वारा उठाया गया कदम भी सरकार के फैसले के अनुरूप है।

About Samar Saleel

Check Also

कैसरगंज सीट पर अब भी सस्पेंस कायम, भाजपा के दो पैनलों में चार नामों पर हो रही चर्चा

कद्दावर, किलेबंदी और किरदार। अरसे तक जेहन में यही अल्फाज कैसरगंज की सियासत का खाका ...