Breaking News

डॉ शकुंतला मिश्रा विश्वविद्यालय में “पं० दीनदयाल उपाध्याय के आर्थिक विचार एवं आत्मनिर्भर भारत” विषय पर व्याख्यान का आयोजन

लखनऊ। आज डॉ शoमिoराoपुo विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्र विभाग के तत्वाधान में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के वरिष्ठ आचार्य प्रो प्रह्लाद कुमार का पं० दीनदयाल उपाध्याय के आर्थिक विचार एवं आत्मनिर्भर भारत विषय पर विशिष्ट व्याख्यान का आयोजन किया गया।

प्रो कुमार ने अपने व्याख्यान में पंडित जी के एकात्म मानववाद, समावेशी विकास अंत्योदय जैसे विचारों पर प्रकाश डाला। वर्तमान परिपेक्ष्य में प. दीन दयाल उपाध्याय के विचारों की उपादेयता एवं महत्व की बात भी डा कुमार ने की।

ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय के उर्दू विभाग में प्रो जाफर अहरारी की आमद

प्रो प्रहलाद ने अपने व्याख्यान में बताया कि आज सीमांत व्यक्ति तक रोटी कपड़ा और मकान के अतिरिक्त स्वास्थ्य एवं शिक्षा जैसी मूलभूत आवश्यकताओं को पहुंचाए जाने का विचार भी प. दीन दयाल उपाध्याय के दर्शन पर ही आधारित है।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कला एवं संगीत संकाय के अधिष्ठाता प्रो० वीके सिंह, वित्त अधिकारी, संजय सिंह, डा अनामिका चौधरी (विभागाध्यक्ष, अर्थशास्त्र विभाग) डा अभिषेक पाण्डेय, डा अंजली सिंह एवं अन्य विभागों से आये शिक्षकवृन्द उपस्थित रहे। प्रो कुमार के विशेष व्याख्यान का लाभ विश्वविद्यालय के शोधार्थियों एवं एमए तथा बीए के विद्यार्थियों ने प्राप्त किया।

About Samar Saleel

Check Also

संचालक समेत दो गिरफ्तार, दो युवतियां कराई मुक्त, पुलिस ने मारा छापा तो मच गई भगदड़

मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के सामने गेस्ट हाउस में पुलिस ने छापा मारकर देह व्यापार का खुलासा ...