Breaking News

भाषा विश्वविद्यालय : बापू एवं शास्त्री जी की जयंती के अवसर पर ‘वर्तमान परिदृश्य एवं गांधीजी के सिद्धांत’ विषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन

लखनऊ। 2 अक्टूबर 2022 को ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय, लखनऊ में प्रो एनबी सिंह की अध्यक्षता में एवं सांस्कृतिक समिति के तत्वाधान में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई गई।

इस उपलक्ष्य में झंडारोहण के पश्चात विश्वविद्यालय में स्थित अटल दीक्षांत सभागार में विचार गोष्ठी ‘वर्तमान परिदृश्य एवं गांधीजी के सिद्धांत’ का आयोजन किया गया। महात्मा गांधी तथा लाल बहादुर शास्त्री जी को पुष्प अर्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया, जिसके बाद महात्मा गांधी पर आधारित एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म का प्रदर्शन किया गया।

विचार गोष्ठी में इतिहास विभाग की डा.पूनम चौधरी तथा डा.लक्ष्मण सिंह ने अपने उद्बोधन के ज़रिए सभा में उपस्थित सभी को गांधी जी के आदर्शों के बारे में विस्तार से बताया।

विश्वविद्यालय कुलपति प्रो एनबी सिंह ने उपस्थित समस्त अधिकारियों, कर्मचारियों एवं शिक्षकों को शुभकामनाएं दी एवं राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देने को कहा। इस अवसर पर सांस्कृतिक समिति की अध्यक्ष प्रो तनवीर खदीजा, डॉ रुचिता सुजय् चौधरी, डॉ हारून रशीद डॉ रामदास, डॉ जैबुन् निसा आदि उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...