Breaking News

पूर्णाहुति भंडारे के साथ संपन्न हुआ श्रीमद भागवत कथा का आयोजन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सूर्य नगर पारा में मंगलवार को पूर्ण आहुति भंडारे के साथ श्री मद भागवत कथा का आयोजन श्रद्धा भक्ति भाव के साथ संपन्न हो गया। कार्यक्रम के संयोजक मनीष बाजपेई ने बताया कि सोमवार को कथा विश्राम के दिन चित्रकूट बांदा से पधारे आचार्य ज्ञानेश त्रिपाठी ने सुदामा चरित्र को बहुत ही विस्तार से सुनाया। इस चरित्र को सुनकर पंडाल में उपस्थित सभी श्रद्धालु बहुत ही भावुक हो गए और अपने आंसुओ को नहीं रोक पाए।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जो भी भगवान की शरण में अहंकार को त्यागकर श्रद्धा भक्ति भाव से आता है, भगवान श्रीकृष्ण की कृपा उन्हें तुरंत मिल जाती है। इस अवसर पर उन्होंने गौ माता की महिमा को भी विस्तार से बताया।

उन्होंने अपना उदहारण देते हुए कहा कि कोरोना काल में उनका आक्सीजन लेवल 70 हो गया था लेकिन मात्र 7 दिन गौ माताओं के बीच रहने से वह बिल्कुल स्वस्थ हो गए। इस अवसर पर उन्होंने मुख्यमंत्री आदित्य नाथ योगी से गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने का भी अनुरोध किया। इस अवसर पर मनीष बाजपेई मनोज बाजपेई यश हर्ष विभव हरि मोहन जितेंद्र सिंह अनुज सिंह राजावत आदि शामिल रहे।

  दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ विश्वविद्यालय: एमबीए के 47 छात्र-छात्राओं को प्लेसमेंट एवं इंटर्नशिप का ऑफर

लखनऊ विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकीय एवम् तकनीकी संकाय के प्लेसमेंट सेल द्वारा आयोजित रिक्रूटमेंट ड्राइव मे ...