Breaking News

परमवीर चक्र से अलंकृत कैप्टन मनोज पांडेय के पैतृक गांव रूधा में आयोजित किया जाएगा आउटरीच कार्यक्रम

लखनऊ। परमवीर चक्र से अलंकृत कैप्टन मनोज पांडे की 48वीं जयंती के उपलक्ष्य में मुख्यालय मध्य यूपी सब एरिया (मुप्सा), लखनऊ के तत्वावधान में 11 गोरखा राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर और रिकॉर्ड्स द्वारा 25 जून 2023 को 1030 बजे से कैप्टन मनोज पाण्डेय के सीतापुर स्थित पैतृक गांव रूधा में एक आउटरीच प्रोग्राम एवं डीआईएवी पोर्टल पंजीकरण अभियान आयोजित किया जाएगा।

👉एनसीसी की 64 यूपी वाहिनी का लखनऊ में आयोजित किया जा रहा 10 दिवसीय संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर

प्रोजेक्ट संबंध के तहत रूधा गांव में सिधौली तहसील के भूतपूर्व सैनिकों, वीर नारियों और विधवाओं की स्पर्श/पेंशन संबंधी शिकायतों के निवारण के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। 11 जीआरआरसी आयोजन के दौरान वीरों के नाम पर ग्राम पुस्तकालय को किताबें और अमृत तालाब के लिए औषधीय पौधे भी दान करेगा।

परमवीर चक्र से अलंकृत कैप्टन मनोज पांडेय के पैतृक गांव रूधा में आयोजित किया जाएगा आउटरीच कार्यक्रम

पत्र सूचना कार्यालय (रक्षा शाखा) के जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार इस आयोजन का उद्देश्य डीआईएवी पोर्टल पर उपस्थित लोगों का 100 प्रतिशत पंजीकरण सुनिश्चित करना और उनकी स्पर्श/पेंशन संबंधी शिकायतों का निवारण करना है।

👉लखनऊ से गोरखपुर के बीच रेलवे ट्रैक के दोनों ओर बनेगी दीवार, जानें पूरा प्लान

उपस्थित लोगों को केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की उपलब्धता और इसका लाभ उठाने की प्रक्रिया के बारे में भी अपडेट किया जाएगा। सिधौली तहसील के समस्त भूतपूर्व सैनिकों, वीर नारियों, आश्रितों एवं पारिवारिक पेंशनधारियों से अनुरोध किया गया है कि इस कार्यक्रम में अवश्य पधारें और लाभान्वित हों।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...