Breaking News

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का दावा, हमने बना ली है कोरोना वायरस की 20 लाख वैक्सीन

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि उनके देश में कोरोना वायरस की वैक्सीन बना ली गई है. अमेरिका ने 20 लाख वैक्सीन बना ली है और इसके सुरक्षित होने की बात साफ  होते ही इसके इस्तेमाल भी शुरू कर दिया जाएगा. ट्रंप ने कहा कि हमने कोरोना वैक्सीन को लेकर एक बैठक की. बैठक में पता चला कि हम लोगों ने इसपर काफी अच्छा काम किया है. हम लोगों ने बीस लाख वैक्सीन तैयार करके रख ली हैं. बस अब इसे लोगों तक पहुंचाने का काम बाकी है.

जानकारी के अनुसार विश्वभर में कोरोना वायरस से बचने के लिए 100 से ज्यादा वैक्सीन पर शोध और ट्रायल चल रहे हैं. ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की ओर से बनाई गई वैक्सीन के क्लिनिकल ट्रायल के नतीजे काफी अच्छे आए हैं. कंपनी मॉडेर्मा इंक का कहना है कि उसकी वैक्सीन का क्लिनिकल ट्रायल दूसरे दौर में पहुंच गया है.

Loading...

इसके अलावा डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना को लेकर चीन पर भी हमला किया. ट्रंप ने कहा कि हम दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थ हैं, इसलिए कोरोना सा जूझ पाने में कामयाब रहे. उधर चीन सरकार ने कहा कि उसे उम्मीद है कि वह इस साल के अंत तक अपनी वैक्सीन बनाकर बाजार में उपलब्ध करा देगी.

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित देशों की सूची में भारत अब इटली को पीछे छोड़ते हुए छठे स्थान पर पहुंच चुका है. यहां कुल मरीजों की संख्या दो लाख तीस हजार से अधिक है.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

पश्चिम बंगाल : जलपाईगुड़ी में भीषण सड़क हादसा, 13 की मौत, घना कोहरा बना वजह

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी के धुपगुड़ी सिटी में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *