Breaking News

ओवैसी ने बिहार में किया ये बड़ा ऐलान, आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में 50 से ज्यादा सीटों पर करेगे…

आईएमआईएम (AIMIM) के सुप्रीमो सांसद असदुद्दीन ओवैसी सीमांचल दौरे से चार्ज हो गए हैं। दो दिवसीय राजनीतिक अभियान से ओवैसी को शायद नई ऊर्जा मिली है। यही वजह है कि ओवैसी ने बिहार में अपना पांव पसारने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में 50 से ज्यादा सीटों पर अपनी पार्टी के उम्मीदवार खड़ा करेंगे और पूरी ताकत से चुनाव लड़ेंगे।

बाबा रामदेव का हैरान कर देने वाला बयान, एलोपैथी दवाइयां खाकर लोग…

असदुद्दीन ओवैसी

सीमांचल अधिकार पदयात्रा के दूसरे दिन असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी बिहार को लेकर राजनीतिक योजना का खुलासा किया। मीडिया से बातचीत में ओवैसी ने कहा कि अब उनकी पार्टी सीमित नहीं रहेगी। पहले जो गलती हुई उससे नहीं दोहराया जाएगा। 2025 के विधानसभा चुनाव में पार्टी 50 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसके लिए प्रत्याशी तैयार किए जा रहे है और रणनीति बनाई जा रही है।

दो दिनों के सीमांचल दौड़े में असदुद्दीन ओवैसी ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बड़ी तादाद में लोगों से मुलाकात की और बिहार में एआईएमआईएम की सियासत के मसले पर गुफ्तगू की। माना जा रहा है कि ओवैसी को इसी से ताकत मिली है। पिछले विधानसभा चुनाव में ओवैसी की पार्टी को सीमांचल में अच्छा रिस्पांस मिला था। 5 सीटों पर एआईएमआईएम के उम्मीदवारों ने जीत हासिल की थी। बिहार विधानसभा में ओवैसी की पार्टी के 5 विधायक थे। बाद में 4 विधायकों को राजद ने तोड़ लिया और अपनी पार्टी में मिला लिया। ओवैसी ने उन विधायकों को खरीद लेने का आरोप राजद पर लगाया।

ओवैसी के इस नए फैसले से बिहार में महागठबंधन को नुकसान तो बीजेपी को फायदा होगा। एआईएमआईएम मुस्लिम वोटों पर फोकस करती है। इस तबके का सपोर्ट भी पार्टी को मिलता है। लेकिन बिहार में आरजेडी मुस्लिम यादव और मुस्लिम की पार्टी के रूप में प्रचारित है। राजद मुस्लिम वोटरों को पारंपरिक रूप से अपना सपोर्टर मानता है। उसे सपोर्ट मिलता भी है।

ओवैसी ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भी अपनी योजना का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि पार्टी इस बार सिर्फ किशनगंज लोकसभा से ही चुनाव नहीं लगेगी बल्कि, अन्य सीटों पर भी अपने उम्मीदवार खड़े करेगी। हालांकि, उन्होंने सीटों की संख्या और क्षेत्र को लेकर तो जानकारी नहीं दी। ओवैसी ने कहा कि पार्टी बिहार की सियासत में बड़ी भूमिका निभाएगी।

About News Room lko

Check Also

पर्यावरण संरक्षा जागरूकता के लिए बस्ती स्टेशन पर रेल कर्मियों ने बोर्ड एवं बैनर के माध्यम से यात्रियों को किया जागरूक

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में मिशन लाइफ के तहत पर्यावरण को अनुकूल करने हेतु ...