Breaking News

गठिया रोग की समस्या को दूर करने के लिए पीए पाइनएप्पल का जूस

पाइनेपल में विटामिन A और विटामिन C भरपूर मात्रा में होते हैं। इसके अलावा फायबर, पोटेशियम, फ़ॉस्फोरस और कैल्शियम भी इसमें काफी अधिक मात्रा में पाए जाते हैं। ये सभी तत्व शरीर को स्वस्थ रखने के लिए बहुत आवश्यक हैं।

पाइनएप्पल का जूस पीने के फायदे..पाइनेपल आंखों के लिए बहुत फायदेमंद होता है। पाइनएप्पल में बीटा-कैरोटीन और विटामिन मौजूद होते हैं जो कैंसर जैसी बीमारी से हमारी रक्षा करता है।

हड्डियों की कमजोरी के कारण कई तरह की परेशानियों से हमें दो चार होना पड़ सकता है। लेकिन अगर आप अपने डाइट में अनानास के जूस को शामिल करते है तो हड्डियों की समस्या से आप काफी दूर रह सकते है। अनानास में मौजूद मैंगनीज आपकी हड्डियों को मजबूत बनाने में मदद करता है।

अनानास अपने विशिष्ट गुणों के कारण आंखों की दृष्टि के लिए भी उपयोगी होता है। पूर्व में हुए शोधों के मुताबिक दिन में तीन बार इस फल को खाने से बढ़ती उम्र के साथ कम होती आंखों की रोशनी का खतरा कम हो जाता है।

मसूडों और दांतों को स्वस्थ रखने में पाइनेपल बहुत कारगर है। इससे दांत मजबूत बनते हैं और यह गठिया रोगियों के लिए बहुत लाभदायक है। पाइनेपल को सूजन कम करने के लिए बहुत कारगर समझा जाता है।

 

About News Room lko

Check Also

मलेरिया के लक्षण और कारण, जानिए इस रोग से बचाव के तरीके

आज यानी 25 अप्रैल को वैश्विक स्तर पर मलेरिया दिवस मनाया जाता है। हर साल ...