Breaking News

पाकिस्तान ने कहा :’अमेरिका से भारत को मिल रहे हथियार वैश्विक शांति के लिए खतरा हैं’

भारत-अमेरिका रक्षा सौदों को लेकर पाकिस्तान ने कहा है कि अमेरिका से भारत को मिल रहे हथियार वैश्विक शांति के लिए खतरा हैं। फिलहाल पाकिस्तान के राष्ट्रपति तुर्की में हैं और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को भारत आ रहे हैं। पाकिस्तान ने भारत की ओर से कार्रवाई की यह आशंका पुलवामा हमले की वर्षगांठ पर जताई है।

विस्तार

एक तरफ तुर्की के राष्ट्रपति पाकिस्तान में हैं और दूसरी तरफ 24 फरवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति भारत आने वाले हैं। ऐसे में पुलवामा हमले की वर्षगांठ पर पाक ने एक बार फिर नया पैंतरा चला और कश्मीर को लेकर भारत द्वारा पाक पर हमले का खौफ जताया है। पाक ने आशंका जताई है कि अगले कुछ दिनों में भारत की तरफ से कोई बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता आएशा फारूकी ने कहा है कि प्रधानमंत्री इमरान खान को डर है कि तुर्की के राष्ट्रपति रिसेप तैयप एर्दोऑन के इस्लामाबाद दौरे के बीच भारत कोई गैर जिम्मेदाराना कार्रवाई कर सकता है। फारूकी ने गीदड़ भभकी देते हुए यह भी कहा कि आने वाले दिनों में भारत की ओर की जाने वाली किसी भी कार्रवाई का पाकिस्तान प्रभावी तरीके से जवाब देने को तैयार है।

फारूकी ने कहा कि कश्मीर के मुद्दे पर पाक को तुर्की का समर्थन हासिल है, इसलिए भारत चिढ़ा हुआ है। फारूकी ने यह आशंका भी जताई कि अमेरिका से भारत को लगातार हथियार मिल रहे हैं। इसका इस्तेमाल वह पाक के खिलाफ कर सकता है। पाक ने आरोप लगाया कि इससे दक्षिण एशिया में हथियारों की होड़ बढ़ेगी। उसने भारत-अमेरिका में 1.9 अरब डॉलर के एयर डिफेंस सिस्टम की मंजूरी को भी वैश्विक शांति के लिए खतरा बताया।

About News Room lko

Check Also

अमेरिका में अवैध तरीके से प्रवेश करने वाले भारतीय नागरिक की मौत, गिरफ्तारी के बाद हिरासत केंद्र में थे

अवैध तरीके से अमेरिका आने वाले भारतीय नागरिक की अटलांटा में मौत हो गई। संघीय ...