Breaking News

पाक बल्लेबाज बाबर आजम ने विराट कोहली को पछाड़ा, वन डे रैंकिंग में पहुंचे टॉप पर

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम आईसीसी की जारी ताजा वनडे रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाडक़र नंबर-1 बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली अक्टूबर 2017 में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डीविलियर्स को पछाडक़र नंबर-1 बल्लेबाज बने थे और तभी से उनके सिर यह ताज सजा हुआ था लेकिन इतने वर्षो में पहली बार कोहली शीर्ष स्थान से हट गए हैं। बाबर 865 रेटिंग अंकों के साथ वनडे में बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं जबकि कोहली 857 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं।

कोहली-अमला को पीछे छोड़ बाबर आजम ने बना दिया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, पाकिस्‍तान ने  आखिरी गेंद पर साउथ अफ्रीका को हराया | Babar Azam Overtakes Virat Kohli to  Complete This ...
बाबर और कोहली के बीच आठ अंकों का फासला है।  तीसरे स्थान पर भारत के रोहित शर्मा हैं। बाबर ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में बेहतर प्रदर्शन किया था. जब इस सीरीज की शुरुआत हुई थी तो बाबर के 837 रेटिंग अंक थे. बाबर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में 103 रन बनाए थे जिसके बाद उनके रेटिंग अंक 858 हो गए थे। इसके बाद दूसरे मैच में बाबर ने 32 रन बनाए और उनका रेटिंग अंक घटकर 852 हो गया था. लेकिन तीसरे और अंतिम मैच में बाबर ने 94 रन बनाए और इसके साथ ही वह कोहली से आगे निकल गए। बाबर पाकिस्तान के चौथे बल्लेबाज हैं जो आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंचे हैं, उनसे पहले जहीर अब्बास, जावेद मियांदाद और मोहम्मद यूसुफ वनडे में शीर्ष रैंकिंग हासिल कर चुके हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...