Breaking News

औरैया: अब तक का सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट, मिले 164 नये मरीज

औरैया। जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है, बुधवार को 164 नये मरीज मिलने से कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 521 हो गई है, वहीं एक और संक्रमित की मौत हो जाने से ‌मृतकों की संख्या आधा सैकड़ा हो गई है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अर्चना श्रीवास्तव ने बुधवार को यहां जानकारी देते हुए बताया कि जिले में आज 164 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है जिससे जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 521 हो गई है। बताया कि आज 20 मरीज ठीक भी हुए हैं जो होम आइसोलेशन में थे। उन्होंने बताया कि आज 1691 लोगों के सैंम्पल लिए गये हैं। बताया कि अब तक कुल 144371 लोगों के सैंम्पल लिए गये जिसमें 140443 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है, जबकि 1480 सैम्पल प्रतीक्षारत हैं। बताया कि अब तक जिले में मिले कुल 4191 मरीजों में 3620 ठीक हो चुके हैं। वहीं बताया कि मंगलवार देर रात्रि और एक कोरोना संक्रमित मरीज की दुःखद मृत्यु हो जाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 50 हो‌ गई है।

वहीं जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने कहा कि कोरोना एक बार फिर से तेजी से बढ़ रहा है, यह स्ट्रेन पिछले स्ट्रेन से काफी घातक है। अतः सभी कर्मचारी मास्क, सैनिटाइजर व शारीरिक दूरी का अवश्य पालन करें। 45 वर्ष से अधिक के सभी कर्मचारी कोरोना वैक्सीन अवश्य लगवायें, शरीर में कोरोना के लक्षण मिलने पर तुरंत टेस्ट कराएं। कोरोना के लेकर कोई भी लापरवाही नहीं बरती जाए खुद बचे और अपने परिवार को भी बचाएं। यदि टेस्ट पाजिटीव पाए निकलते हैं तो तत्काल इलाज करवायें।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...