Breaking News

पाकिस्तान: कराची यूनिवर्सिटी के पास ब्लास्ट, तीन की मौत, कई घायल

पाकिस्तान (Pakistan) के कराची (Karachi) में यूनिवर्सिटी गेट के बाहर गुलशन-ए-इकबाल (Gulshan-e-Iqbal) के पास बड़ा ब्लास्ट हुआ है. चार मंजिला इमारत में हुए इस ब्लास्ट में तीन लोगों के मौत की खबर है. बताया जा रहा है कि इस धमाके में 15 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. पूरे इलाके को पुलिस ने घेर लिया है. धमाके के कारणों की जांच की जा रही है. हालांकि ये कैसा धमाका था इसकी पुष्टि अभी पुलिस ने नहीं की है.

ये धमाका इतना जोरदार था कि आसपास की इमारतों की खिड़कियां भी चकनाचूर हो गई हैं. इस इलाके को बंद कर दिया गया है. इस हादसे के बाद सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने इस घटना को लेकर कराची के आयुक्त को इस संबंध में एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है.

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, अधिकारियों ने कहा है कि सभी घायलों और मृतकों को पटेल अस्पताल ले जाया गया है. फुटेज से पता चलता है कि बिल्डिंग का बुनियादी ढांचा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है. कहा जा रहा है कि विस्फोट के बाद आसपास के वाहन और इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है. विस्फोट एक इमारत की दूसरी मंजिल पर होने का संदेह जताया जा रहा है. बता दें कि कल ही कराची के शीरीन जिन्ना कॉलोनी के पास एक बस टर्मिनल के प्रवेश द्वार पर बम विस्फोट होने से पांच लोग घायल हो गए थे.

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारत और सिंगापुर की नौसेना के बीच बढ़ेगा संचालन, जल्द शुरू होगा समुद्री अभ्यास

भारतीय नौ सेना और सिंगापुर नौ सेना संचालन क्षमता को बढ़ाने के लिए संयुक्त समुद्री ...