Breaking News

पाकिस्तान अब भी बना सकता है सेमीफाइनल में जगह, ये रहा पूरा समीकरण…

ये विश्व कप पाकिस्तान के लिए बेहद मुश्किल नजर आ रहा है। टीम लगातार चार मुकाबले हार गई है। अपने पिछले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के हाथों हार का स्वाद चखना पड़ा।इसी के साथ अफ्रीका ने दो प्वाइंट्स हासिल कर सेमीफाइनल के लिए अपनी दावेदारी पक्की कर दी है।

महाराज ने छीनी पाकिस्तान से जीत
पाकिस्तान की शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ और वसीम जूनियर ने साउथ अफ्रीका के निचले क्रम को तोड़ कर रख दिया है। चेपॉक की पिच पर 270 रन पर्याप्त नहीं थे, लेकिन पाक गेंदबाजों ने आखिरी तक मुकाबले को बनाए रखा। मैच के बाद बाबर आजम नवाज से खुश नहीं थे। नवाज ने लेग स्लो गेंद डाली जिसे केशव महाराज ने चौके में बदल दिया। दक्षिण अफ्रीका टीम की तरफ से जीत के हीरो एडन मार्करम रहे। उनके बल्ले से 91 रन निकले।

सेमीफाइनल में कैसे पहुंचेगी पाकिस्तान
पाकिस्तान को सेमीफाइनल में बने रहने के लिए जीत की जरूरत थी। हार के बावजूद बाबर की सेना टॉप 4 की रेस से बाहर नहीं हुई है। दक्षिण अफ्रीका अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गया है। उसके 6 मैचों में 10 अंक है। न्यूजीलैंड 8 अंकों के साथ तीसरे और ऑस्ट्रेलिया 6 अंकों के साथ चौथे स्थान पर बना हुआ है।

दूसरों टीमों की हार-जीत पर निर्भर
श्रीलंका टीम के पास शीर्ष 4 में जगह बनाने का मौका है, लेकिन सेमीफाइनल की दौड़ आसान नहीं है। पाकिस्तान का भाग्य अब उसके हाथों में नहीं है। उसे आगे बढ़ने के लिए दूसरी टीमों की जीत पर निर्भर रहना पड़ेगा। टीम को सभी मैच जीतने होंगे। सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए पाकिस्तान को अपने बाकी बचे मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे।

नेट रन रेट तय करेगा आगे का सफर
वहीं, अगर ऑस्ट्रेलिया अपने अगले 3 मैच हार जाती है। इससे पाकिस्तान को फायदा को मिलेगा। कंगारू के 8 अंक और पाकिस्कान के 10 अंक हो जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया यदि अपने अगले चार में से दो मैच हार जाती है, तो पाकिस्तान को नेट रन रेट पर निर्भर रहना होगा। पाकिस्तान को 4 नवंबर को कीवी को हराना होगा। इसके बाद न्यूजीलैंड के 8 अंक होंगे। अगर दोनों टीमों के 10-10 प्वाइंट्स रहते हैं, तो फिर आगे नेट रन रेट पर निर्भर करेगा। ब्लैक कैप्स को अगले मैच दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान और श्रीलंका से खेलने हैं।

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...