Breaking News

Pakistan Cricket Board के अध्यक्ष मोहसीन खान का इस्तीफा, वसीम खान को मिली जिम्मेदारी

पूर्व टेस्ट क्रिकेटर और पाकिस्तान क्रिकेट कमेटी के अघ्यक्ष मोहसीन खान की पीसीबी से छुट्टी हो गई है।उन्होने पद छोडने का इच्छा जताई थी,जिसे बोर्ड ने स्वीकार कर लिया। उनकी जगह अब वसीम खान पीसीबी के अध्यक्ष होंगे।

बता दे की पाकिस्तान क्रिकट बोर्ड ने बुधवार को कहा कि कमेटी पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों और उनके स्टाफ के पिछले तीन साल के प्रदर्शन की समीक्षा करेगी। वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन किया है। भारत से मिली करारी शिकस्त से भी उसकी लगातार आलोचना हो रही है।

पाकिस्तान को मिली करारी हार से निराश एक क्रिकेट फैन ने पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने के लिए कोर्ट में याचिका दायर की थी। पाकिस्तान के इस प्रशंसक ने गुजरांवाला कोर्ट में याचिका डालकर टीम पर बैन लगाने के साथ ही चयन समिति को बर्खास्त करने की मांग की थी। इसके बाद भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और टीम की बहुत किरकिरी हुई थी।

मोहसिन ने जिस कमेटी से इस्तीफा दिया, उसका गठन अक्टूबर 2018 में पिछले तीन साल के दौरान पाकिस्तानी टीम और सपोर्ट स्टाफ के प्रदर्शन का विश्लेषण करने के लिए किया गया था।

लेकिन गठन के बाद से ही कमेटी निष्क्रिय पड़ी हुई थी। पद छोडने के बाद मोहसिन खान ने कहा मै शुक्रगुजार हुं, एहसान मनी का जिन्होने मुझे ये अवसर दिया था।मोहसिन ने कहा की मै हमेशा पाकिस्तान मे क्रिकेट के बेहतर करने के दिशा मे मौजूद हूं।वही एहसान मनी ने कहा की मोहसिन खान क्षमता वाले व्यक्ति है ,मै उनके फैसले का स्वागत करता हुं। उनका योगदान पाकिस्तान क्रिकेट के लिए सराहनीय रहा है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...