Breaking News

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को पहले टी20 में रौंदा, इस गेंदबाज ने लगाई हैट्रिक

बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने शुक्रवार देर रात न्यूजीलैंड को पहले टी20 में 88 रनों से रौंदा। इस जीत के साथ मेजबानों ने 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 182 रन लगाए थे, इस दौरान न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मेट हैनरी ने हैट्रिक भी ली थी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम मात्र 15.3 ओवर में 94 रनों पर ही ढेर हो गई। पाकिस्तान की जीत के हीरो तेज गेंदबाज हारिस रऊफ रहे जिन्होंने 3.3 ओवर में 17 रन खर्च कर 4 बड़े विकेट चटकाए। उन्हें इस शानदार गेंदबाजी के चलते प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया। सीरीज का दूसरा मुकाबला इसी मैदान पर आज यानि 15 अप्रैल को खेला जाना है।

पाकिस्तान ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। लंबे समय बाद बाबर आजम (9) और मोहम्मद रिजवान (8) की सलामी जोड़ी एक साथ मैदान पर दिखाई दी थी।

मगर दोनों ही बल्लेबाज कुछ कमाल नहीं दिखा पाए और सस्ते में पवेलियन लौटे। इसके बाद नंबर तीन और चार पर बल्लेबाजी करने आए फखर जमन और सईम अयूब ने टीम को संभाला और दोनों बल्लेबाजों ने 47-47 रनों की शानदार पारी खेली। इन दोनों के आउट होने के बाद पाकिस्तान की टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई और पाकिस्तान पूरे 20 ओवर भी नहीं टिक पाया।

मैट हेनरी की हैट्रिक की बात करें तो, पाकिस्तान की पारी के 13वें ओवर की पांचवीं गेंद पर शादाब खान को आउट किया। वह 5 रन बनाकर आउट हुए। इसी ओवर की अंतिम गेंद पर हेनरी ने इफ्तिखार अहमद को भी पवेलियन भेजकर हैट्रिक पर पहुंचे। इसके बाद 19वें ओवर की पहली ही गेंद पर उन्होंने शाहीन अफरीदी को आउट करके हैट्रिक पूरी की। अफरीदी एक रन बनाकर पवेलियन लौटे।

इस दौरान न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मेट हैनरी ने हैट्रिक भी ली, वह इस फॉर्मेट में हैट्रिक लेने वाले न्यूजीलैंड के चौथे गेंदबाज बने। उनसे पहले ये कारनामा जैकब ओरम, टिम साउदी और माइकल ब्रेसवेल कर चुके हैं।

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...