Breaking News

नोएडा के होटल में लिफ्ट टूटकर गिरने से 9 लोग घायल, अस्पताल में कराया गया भर्ती

नोएडा सेक्टर-49 स्थित रिजेंटा होटल में ओवरलोडिंग के कारण लिफ्ट गिरने से नौ लोग घायल हो गए। सभी घायलों को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, इनमें से पांच की हालत गंभीर बताई जा रही है। होटल में हादसे में सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने लिफ्ट में फंसे लोगों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया।

फेज-2 स्थित एडवांस वाल्व कंपनी की शुक्रवार दोपहर वार्षिक बैठक रिजेंटा होटल में आयोजित की गई थी। इसमें मुंबई, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली और गाजियाबाद समेत अन्य जगहों से 55 कर्मचारी पहुंचे थे।

कंपनी के डीजीएम चंद्र शेखर ने बताया कि कर्मचारियों के साथ प्रथम तल पर बैठक चल रही थी। दोपहर दो बजे कर्मचारियों को खाना खाने के लिए होटल के फूड कोर्ट में ऊपर सातवीं मंजिल पर जाना था। लिफ्ट में पांच लोगों की क्षमता थी, लेकिन जानकारी के अभाव में नौ लोग चले गए। इस दौरान जैसे ही लिफ्ट तीसरी मंजिल पर पहुंची उसकी चेन टूट गई और लिफ्ट सीधे नीचे आकर गिरी।

इनमें मनोज, कविता, अभय, वरुण और दिलीप गुप्ता को ज्यादा चोट आई है। डॉक्टरों के मुताबिक, मनोज और कविता को पैर में फ्रेक्चर हैं, उनकी सर्जरी की गई है। अभय को घुटने और पैर, दिलीप को कंधे और कमर, जबकि वरुण को पैर, कमर और कंधे में चोट आई है। इनमें रामजीवन, अंकित थरे और सूरज को प्राथमिक इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

घटना के वक्त लिफ्ट के अंदर रामजीवन कामथ निवासी फरीदाबाद, अंकित थरे निवासी सूरज अपार्टमेंट दिल्ली, सूरज निवासी ग्रेटर नोएडा, मनोज निवासी इंदिरापुरम, कविता निवासी पीतमपुरा, दिलीप गुप्ता निवासी मुंबई, अभय कृष्णा निवासी गाजियाबाद और वरुण मित्तल निवासी दिल्ली लिफ्ट में मौजूद थे।

About News Room lko

Check Also

कांग्रेस की स्पीकर से निलंबित विधायक को अयोग्य ठहराने की मांग, पार्टी उम्मीदवारों के खिलाफ प्रचार का आरोप

कांग्रेस ने असम विधानसभा से अपने निलंबित विधायक शर्मन अली अहमद को अयोग्य ठहराने की ...