Breaking News

अफगानिस्तान से भी आगे निकला पाकिस्तान, सबसे अधिक आतंकवादी..

ड़ोसी देश पाकिस्तान आतंकी गतिविधियों से प्रभावितों की सूची में अफगानिस्तान से भी आगे निकल गया है। ऑस्ट्रेलिया स्थित इंस्टीट्यूट फॉर इकोनॉमिक्स एंड पीस द्वारा जारी वार्षिक वैश्विक आतंकवाद सूचकांक रिपोर्ट में कहा गया है कि दक्षिण एशिया में सबसे अधिक आतंकवादी हमलों और मौत के मामले में Pakistan ने अफगानिस्तान को पछाड़ दिया है।

अयोध्या से ‘धनुष’ लाएंगे एकनाथ शिंदे, मार्च के अंत में शुरू होगा..

पाकिस्तान

रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले साल दुनिया भर में आतंकवाद से संबंधित मौतों में पाकिस्तान दूसरे नंबर पर रहा। वहां पिछले साल आतंकी गतिविधियों में मौत का आंकड़ा बढ़कर 643 तक पहुंच गया। यह एक दशक में सबसे बड़ी संख्या है।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि पाकिस्तान (Pakistan) में आंतकी घटनाओं के बढ़ने के लिए बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी जिम्मेदार है, जिसने 36 फीसदी आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया है। पाकिस्तान में बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी की आतंकी घटनाओं में एक साल में नौ गुना इजाफा हुआ है। इसके अलावा तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने भी पाकिस्तान की हालत खराब की है। यह भी पाकिस्तान का सबसे खराब आतंकी संगठन है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पाक में आतंकवाद पीड़ितों में 55 फीसदी सैन्यकर्मी शामिल रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि आतंकी घटनाओं में इजाफे की वजह से Pakistan का स्थान सूचकांक में चार पायदान चढ़कर छठे स्थान पर पहुंच गया है।

About News Room lko

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...