Breaking News

अयोध्या से ‘धनुष’ लाएंगे एकनाथ शिंदे, मार्च के अंत में शुरू होगा..

हाराष्ट्र में बृह्नमुंबई महानगरपालिका और विधानसभा 2024 चुनाव से पहले सियासी पारा बढ़ने वाला है। एक ओर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के समर्थक ‘शिव धनुष यात्रा’ का आगाज करने की तैयारी कर रहे हैं, जिसके तार सीधे अयोध्या से जुड़े हैं।

महबूबा मुफ्ती ने नवग्रह मंदिर में की पूजा-अर्चना, शिवलिंग पर चाढ़ाया जल

अयोध्या से 'धनुष' लाएंगे एकनाथ शिंदे

वहीं, महाविकास अघाड़ी गठबंधन भी राज्य में बड़े स्तर पर रैलियों की योजना बना रहा है। हाल ही में सीएम शिंदे के समूह को भारत निर्वाचन आयोग (ECI) ने शिवसेना का नाम और चुनाव चिह्न सौंप दिया था।

आगामी कार्यक्रमों के जरिए शिंदे खुद को बाल ठाकरे का सबसे बड़ा दावेदार दिखाने का प्रयास कर सकते हैं। इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि अभियानों के जरिए यह भी दिखाया जाएगा कि कैसे कांग्रेस के साथ जाकर उद्धव ठाकरे शिवसेना और बाल ठाकरे की विचारधारा से भटक गए थे। सत्तारूढ़ शिवसेना अपने कार्यक्रमों के जरिए शिंदे को ‘धरतीपुत्र’ और ठाकरे को ‘ऐलीट’ या कुलीन के तौर पर बताने की कोशिश करेगी।

मार्च के अंत में शिवसेना यात्रा की शुरुआत कर सकती है। इसके तहत सीएम शिंदे अयोध्या पहुंचेंगे और वहां से धनुष लेकर लौंटेंगे। कहा जा रहा है कि रामनवमी के आसपास धनुष के साथ यात्रा के जरिए शिंदे समूह यह दिखाने की कोशिश में है कि वे शिवसेना की असली विचारधारा से जुड़े हुए हैं। यह यात्रा 2024 महाराष्ट्र विधानसभा और लोकसभा चुनाव के लिहाज से भी अहम मानी जा रही है।

About News Room lko

Check Also

कतर से रिहा होकर लौटे सौरभ और उनके पिता ने PM को लिखा पत्र, कहा- उम्मीद थी कोई कसर नहीं छोड़ेंगे

नई दिल्ली: कतर ने जिन आठ भारतीय नौसेना के पूर्व कर्मचारियों को मौत की सजा ...