Breaking News

बलूचिस्तान में आतंकी हमलों का पाकिस्तान ने दिया जवाब, पांच आतंकियों को मारा गिराया, तीन घायल

बलूचिस्तान में लगातार हो रहे आतंकी हमलों का पाकिस्तान ने जवाब दिया है। पाकिस्तान सेना ने खुफिया अभियान के दौरान एक प्रतिबंधित आतंकवादी समूह के पांच आतंकियों को मारा गिराया। जबकि तीन आतंकी घायल हो गए।हाल ही में प्रतिबंधित अलगाववादी संगठन बलूच लिबरेशन आर्मी (बीएलए) ने चार आतंकी हमलों को अंजाम देने की जिम्मेदारी लेने का दावा किया था। इसके बाद पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने अभियान शुरू किया।

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने शुक्रवार को बताया कि आतंकी हमलों को अंजाम देने वाले अपराधियों की तलाश के लिए लगातार अभियान चल रहा है। 29-30 अगस्त की रपत में सुरक्षा बलों ने केच, पंजगुर और झोब जिले में तीन अलग-अलग अभियान के दौरान पांच आतंकियों को मार डाला। जबकि गोलीबारी के दौरान तीन आतंकी घायल हो गए। आईएसपीआर ने कहा कि अभियान तब तक जारी रहेगा जब तक नृशंस कृत्यों के सभी अपराधियों, मददगारों और उकसाने वालों को पकड़ नहीं लिया जाता।

हाल ही में बलूचिस्तान प्रांत में अलगाववादी आतंकियों के राष्ट्रीय राजमार्ग, रेल परिवहन और पुलिस चौकियों को निशाना बनाकर किए गए हमलों में कम से कम 51 लोगों की मौत हो गई थी। सुरक्षा बलों ने 21 आतंकियों को मार गिराया। आतंकियों ने सबसे बड़ा हमला रविवार शाम मूसाखेल जिले में किया, जहां उन्होंने प्रांतीय राजमार्ग पर बसों को रोककर तलाशी ली। लोगों के पहचानपत्र की जांच करने के बाद 23 लोगों को गोलियों से भून डाला। बलूच लिबरेशन आर्मी ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उसने सादे कपड़ों में यात्रा कर रहे सैन्य कर्मियों को निशाना बनाया।

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तान पर चला अमेरिका का चाबुक; बैलिस्टिक मिसाइल प्रोजेक्ट के चीनी आपूर्तिकर्ताओं को किया प्रतिबंधित

अमेरिकी विदेश विभाग ने गुरुवार को एक बड़ा कदम उठाया। पाकिस्तान के खिलाफ उसका सख्त ...