Breaking News

मध्य वायु कमान की वार्षिक कमांडर्स कांफ्रेंस में शामिल हुए एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी

लखनऊ। एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी, वायु सेनाध्यक्ष, भारतीय वायु सेना ने 28 नवंबर 23 को मध्य वायु कमान की कमांडर्स कांफ्रेंस की अध्यक्षता की। मध्य वायु कमान एओआर के अधीनस्थ स्टेशनों के कमांडर एवं कमांड स्टॉफ इस कांफ्रेंस में सम्मिलित हुए।

मध्य वायु कमान की वार्षिक कमांडर्स कांफ्रेंस में शामिल हुए एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी

कमांडरों को अपने संबोधन के दौरान, वायु सेनाध्यक्ष ने प्रयागराज में आयोजित वायु सेना दिवस परेड के साथ-साथ संगम तथा भोपाल के एयर डिस्प्ले के सफल संचालन के लिए सभी वायुयोद्धाओं के प्रयासों की भरपूर सराहना की।

वायु सेनाध्यक्ष ने रशिया-यूक्रेन युद्ध तथा इस्त्राइल द्वारा अंजाम दिये गये हालिया सैन्य अभियानों से सीखे गये सबक एवं वर्तमान परिवर्तनशील भू-रणनीतिक परिदृश्य में उच्च स्तरीय तत्परता की आवश्यकता पर प्रकाश डाला।

👉अखिलेश यादव और असदुद्दीन ओवैसी के विवादित बयान मामले पर टली सुनवाई…

उन्होंने कमांडरों से आत्मनिर्भर भारत के स्वप्न को साकार करने हेतु आत्मनिर्भरता एवं स्वदेशीकरण पर विशेष ध्यान देने के लिए जोर दिया। इसके उपरांत, उन्होंने अग्निवीर वायु प्रशिक्षण के फोकस एरिया के रूप में यथार्थवादी प्रशिक्षण एवं ज्ञान के सतत अद्यतनीकरण पर जोर दिया।

मध्य वायु कमान की वार्षिक कमांडर्स कांफ्रेंस में शामिल हुए एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी

तदोपरांत वायु सेनाध्यक्ष ने विविध श्रेणियों में मध्य वायु कमान एओआर के स्टेशनों को ट्रॉफियां प्रदान कीं। वायु सेनाध्यक्ष ने संक्रियात्मक तैयारियों के स्तर एवं हाल के दिनों में मध्य वायु कमान एओआर में चलाये गये एचएडीआर अभियानों की सराहना की, साथ ही यह भी कहा कि तकनीकी रूप से सुदृढ़ एवं तकनीकी अड़चनों से पार पाने में सक्षम, सुप्रशिक्षित वायु योद्धा, एक फोर्स मल्टीप्लायर के रूप में कार्य करता है।

वायु सेनाध्यक्ष ने कांफ्रेस में शामिल सभी कार्मिकों से मुलाकात की। वायु सेनाध्यक्ष ने अपने संबोधन के दौरान अपरिहार्य कार्यों को अंजाम देने हेतु दिखाये गये अथक प्रयासों एवं प्रतिक्रियाओं के लिए सभी की प्रशंसा की।

👉माफिया मुख्तार अंसारी के सालों को फौरी राहत, अगली सुनवाई तक किसी भी कार्रवाई पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

इस बीच नीता चौधरी अध्यक्षा अफवा भी बोर्ड प्रबंधन की मीटिंग में शामिल हुईं। डॉ सुनीता कपूर अध्यक्षा अफवा (क्षेत्रीय) ने उन्हें अफवा (क्षेत्रीय) द्वारा मध्य वायु कमान एओआर में उठाये विभिन्न कल्याणकारी कदमों अवगत कराया। साथ ही नीता चौधरी ने सभी संगिनियों से मुलाकात की एवं उन्हें संबोंधित भी किया एवं अफवा (क्षेत्रीय) द्वारा चलायी गईं कल्याणकारी गतिविधियों की सराहना की।

रिपोर्ट-दयाशंकर चौधरी 

About Samar Saleel

Check Also

प्यार के मासूम जादू का अनुभव कराएगा जावेद अली का ‘जनाबे जानिया’

मुंबई (अनिल बेदाग)। ये प्यार का मौसम है। वीव्हाईआरएल ओरिजिनल्स के नवीनतम गीत “जनाबे जानिया” ...