Breaking News

श्रीलंका और यूरोप के संसदीय प्रतिनिधिमंडलों ने की विदेश मंत्री जयशंकर से मुलाकात

श्रीलंकाई संसद के सदस्यों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को यहां विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की और निवेश एवं पर्यटन जैसे विषयों पर बातचीत के साथ ही भारत की सहायता से श्रीलंका में चल रही विभिन्न परियोजनाओं पर चर्चा की।

👉इस साल अंबानी और अडानी से भी ज्यादा बढ़ी देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल की नेट वर्थ

जयशंकर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर लिखा स्पीकर महिंदा यापा अबेवर्धना के नेतृत्व में श्रीलंकाई संसदीय प्रतिनिधिमंडल के साथ अच्छी बातचीत हुई। श्रीलंका के आर्थिक सुधार में भारत की सहायता के बारे में व्यक्त की गई गर्मजोशी भरी भावनाओं की सराहना करता हूं। निवेश, पर्यटन, परियोजनाओं तथा लोगों से लोगों के बीच आदान-प्रदान सहित विभिन्न क्षेत्रों में हमारे सहयोग को और गहरा करने पर चर्चा की।

श्रीलंका और यूरोप के संसदीय प्रतिनिधिमंडलों ने की विदेश मंत्री जयशंकर से मुलाकात

इसके साथ ही यूरोपीय संसद के सदस्यों के एक प्रतिनिधिमंडल ने भी विदेश मंत्री जयशंकर से मुलाकात की और भूराजनीतिक स्थिति, आपूर्ति श्रृंखला सुरक्षा तथा डिजिटल संवेदनशीलता जैसे मुद्दों पर गहन चर्चा की।

विदेश मंत्री ने ‘एक्स’ पर लिखा भारत दौरे पर आए यूरोपीय संसद के सदस्यों से मिलकर खुशी हुई। भूराजनीतिक स्थिति, आपूर्ति श्रृंखला सुरक्षा, डिजिटल संवेदनशीलता, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और समुद्री सुरक्षा पर सार्थक चर्चा हुई।

👉भारतीय संसद के इतिहास का सबसे बड़ा एक्शन! आज 49 MP फिर हुए सस्पेंड, अब तक 141 सांसद निलंबित

इससे पहले तीन दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे 11 सदस्यीय श्रीलंकाई प्रतिनिधिमंडल ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद में अजंता की गुफाओं का दौरा किया और समृद्ध भारतीय संस्कृति और वास्तुकला का करीब से अनुभव किया।

उन्होंने नई दिल्ली के राजघाट पर महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके अलावा प्रतिनिधिमंडल ने भारतीय संसद का दौरा किया और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से औपचारिक मुलाकात की।

रिपोर्ट-शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

सीएम योगी बोले- धर्म के आधार पर आरक्षण देने वालों को बेनकाब करना जरूरी, हाईकोर्ट के फैसले का किया स्वागत

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ओबीसी-मुस्लिम आरक्षण को लेकर आए कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले का ...