Breaking News

कंपनी ने किया ₹1310 करोड़ जुटाने का ऐलान, ₹252 के हाई पर पहुंचा शेयर, 1400% चढ़ चुका भाव

भारतीय शेयर बाजार में कमजोर रुझानों के बावजूद सुबह के डील के दौरान जेटीएल इंडस्ट्रीज के शेयरों (JTL Industries shares) में मजबूत मांग देखी गई। जेटीएल इंडस्ट्रीज का शेयर प्राइस आज ₹247.90 प्रति शेयर के स्तर पर खुला था और एनएसई पर ₹252 प्रति शेयर के इंट्राडे हाई पर पहुंच गया, जो अब इसका नया लाइफ-टाइम हाई भी है। कंपनी के शेयरों में आज 4% तक की तेजी देखी गई। एक नए शिखर पर चढ़ते हुए जेटीएल इंडस्ट्रीज के शेयर साल-दर-साल (YTD) समय में 60 प्रतिशत तक बढ़ गए।

लगातार 5 दिन से चढ़ रहा शेयर
जेटीएल इंडस्ट्रीज के शेयरों में पिछले 5 दिनों से तेजी बनी हुई है। एक्सचेंज डेटा के मुताबिक, इस अवधि में काउंटर में 22 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। मौजूदा बाजार वैल्यू पर शेयर 5-दिन, 20-दिन, 50-दिन, 100-दिन और 200-दिवसीय चलती औसत से अधिक पर कारोबार कर रहा है। साथ ही 18 दिसंबर को 30.79 लाख शेयरों की डिलीवरी वॉल्यूम के साथ स्टॉक में निवेशकों की भागीदारी में तेजी देखी गई, जो 5-दिवसीय औसत डिलीवरी वॉल्यूम के मुकाबले 46 प्रतिशत की तेजी दिखाती है।

शेयरों में तेजी की वजह
जेटीएल इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने कहा कि उसके निदेशक मंडल ने कंपनी की शाखा जेटीएल ट्यूब्स लिमिटेड में 1,200 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव को मंजूरी दी है। इस निवेश से महाराष्ट्र में एक संयंत्र की स्थापना की जाएगी। इस्पात के पाइप बनाने वाली कंपनी ने सोमवार को कहा कि निवेश को आंशिक रूप से आंतरिक स्रोतों से और आंशिक रूप से प्रस्तावित निर्गम से मिली आय से वित्त पोषित किया जाएगा। जेटीएल इंडस्ट्रीज ने शेयर बाजार को बताया कि कंपनी के निदेशक मंडल ने ग्रीन शू विकल्प यानी अधिक अभिदान आने पर उसे रखने का विकल्प सहित एक या अधिक किस्तों में 500 करोड़ रुपये से अधिक की राशि जुटाने को मंजूरी दे दी है। इसके लिए योग्य संस्थागत नियोजन (क्यूआईपी) के जरिए प्रतिभूतियां जारी की जाएंगी।

जेटीएल इंडस्ट्रीज एसएंडपी बीएसई स्मॉलकैप इंडेक्स का एक कंपोनेंट है। बीएसई एनालिटिक्स के मुताबिक, सिर्फ एक हफ्ते में इसके शेयर 21 फीसदी चढ़ गए हैं। 2023 में अब तक स्टॉक 60 फीसदी चढ़ चुका है। बीएसई एनालिटिक्स के मुताबिक, स्मॉलकैप स्टॉक ने दो साल में 132 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न और तीन साल में 1,423 फीसदी का जबरदस्त रिटर्न दिया है। बीएसई की वेबसाइट के अनुसार, कंपनी का मार्केट कैप 4,275.21 करोड़ रुपये है।

About News Desk (P)

Check Also

शुरुआती झटकों के बाद बाजार में हरियाली लौटी; सेंसेक्स 486 अंक चढ़ा, निफ्टी 22550 के पार

घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को शुरुआती झटकों के बाजवूद दमदार क्लोजिंग हुई। लगातार पांचवें ...