Breaking News

पसमांदा मुस्लिम समाज ने जनपद जौनपुर के ग्राम लोहिन्दा थाना सुजानगंज के पीड़ित परिवार को न्याय दिये जाने की मांग

लखनऊ। पसमांदा मुस्लिम समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मंत्री अनीस मंसूरी ने प्रेस को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश और प्रदेश में पसमांदा दलित मुसलमानों पर अत्याचार की घटनाये दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। पसमांदा दलित मुस्लिम समाज आज भी खौफ के साये में जी रहा है। एक ओर प्रधानमंत्री जी और भारतीय जनता पार्टी पसमांदा मुसलमानों को राष्ट्र की मुख्यधारा से जोड़ने की बात कर रहे हैं दूसरी तरफ दुसरे समाज के लोग पसमांदा मुसलमानों पर ज़ुल्म, अत्याचार कर रहे हैं।

अनीस मंसूरी ने कहा की हम पसमांदा तबके के मुसलमान मुख्यमंत्री जी निवेदन करते हैं कि पसमांदा दलित मुसलमानो की सुरक्षा के दृष्टिगत पसमांदा आयोग का गठन किया जाना चाहिए।

👉 लेफ्टिनेंट जनरल दलजीत सिंह ने जाबांज बहादुरों को श्रद्धांजलि दी एवं गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण किया

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जनपद जौनपुर के ग्राम लोहिन्दा थाना सुजानगंज में 07 मार्च को हुई घटना के पीड़ित जमाल हुसैन, मृतक कमाल हुसैन की पत्नी, सरफ़राज़, कमाल हुसैन का पुत्र, सितारा पत्नी जमाल हुसैन, बदरूँनिशा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनता दरबार में उपस्थित हो कर सक्षम अधिकारी को पूरी घटनाक्रम से अवगत कराया। सक्षम अधिकारी से मुख्यमंत्री जी ने कड़ी कार्यवाही करने का आश्वाशन दिया है।

पसमांदा मुस्लिम समाज

तत्पश्चात पीड़ित परिवार उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक से मिलकर न्याय की गुहार लगाई और प्रार्थना पत्र देकर न्याय दिलाने तथा प्रशासन द्वारा किये गए वादों को भी पूरा करने के लिए उपमुख्यमंत्री से निवेदन किया। उपमुख्यमंत्री ने पुलिस अधीक्षक जौनपुर को टेलीफोन के माध्यम से कड़ी कार्यवाही करने के सख्त निर्देश दिये।

अनीस मंसूरी ने कहा कि पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के साथ साथ सुरक्षा हेतु शास्त्र लाइसेंस दिये जाने चाहिए। इस सम्बन्ध में क्षेत्राधिकारी, बदलापुर, उपजिलाधिकारी बदलापुर के द्वारा आश्वाशन दिया गया है। उन्होंने पीड़ित परिवार को शस्त्र लाइसेंस के अलावा एक करोड़ की आर्थिक सहायता, विवादित भूमि का पट्टा, परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दिये जाने की मांग की है।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

टीएमयू में टीबी मुक्त भारत कैंपेन का सघन प्रशिक्षण

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर में राष्ट्रीय टीबी रोग उन्मूलन कार्यक्रम-एनटीईपी के ...