Breaking News

सरदार भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के शहीदी दिवस पर जन समाज सेवा संस्था ने कैंसर संस्थान में मरीजों से मुलाकात की और उनका हाल जाना

लखनऊ। जन समाज सेवा संस्था ने आज सरदार भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के शहीद दिवस पर आज 23 मार्च को लखनऊ कैंसर इंस्टीट्यूट में इलाज करा रहे मरीज एवं उनके परिजनों से भेंट करके उनके जरूरत की सामग्री एवं दवाई उन्हें भेंट की।

👉 पसमांदा मुस्लिम समाज ने जनपद जौनपुर के ग्राम लोहिन्दा थाना सुजानगंज के पीड़ित परिवार को न्याय दिये जाने की मांग

जन समाज सेवा संस्था

संस्था के अध्यक्ष रनजीत सिंह ने वतन पर मर मिटने वाले शहीदों को पुष्पमाला एवं वंदे मातरम के नारे लगाकर शहीदो को नमन किया। बता दें कि सरदार भगत सिंह, राजगुरु, और सुखदेव, भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के प्रमुख क्रान्तिकारी थे। जिन्हें 23 मार्च 1931 को क्रूर अंग्रेज शासकों ने फांसी दे दी थी।

👉 लेफ्टिनेंट जनरल दलजीत सिंह ने जाबांज बहादुरों को श्रद्धांजलि दी एवं गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण किया

जन समाज सेवा संस्था

इनके बलिदान को आज भी सम्पूर्ण भारत में सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है। सुखदेव, भगत सिंह की तरह बचपन से ही आज़ादी का सपना पाले हुए थे। ये दोनों ‘लाहौर नेशनल कॉलेज’ के छात्र थे। दोनों एक ही वर्ष पंजाब में पैदा हुए और एक ही साथ शहीद हो गए। ऐसे वीर शहीदो की शहादत का भारतवर्ष का प्रत्येक नागरिक ऋणी है।

👉 शकुन्तला मिश्रा विश्वविद्यालय में 5वे राष्ट्रीय पैरा बैडमिन्टन चैंपियनशिप 2023 का भव्य शुभारम्भ

जन समाज सेवा संस्था

जन समाज सेवा संस्था का समस्त परिवार इन वीर सपूतों की शहीदी को शत शत नमन करता है। इस कार्यक्रम में सुनील अग्रवाल, अनेक सिंह, रंजीत सिंह, कुलदीप सिंह, जसवीर कौर जसवंत सिंह, बलवंत सिंह, कमलजीत सिंह, अमन सिंह, सूरज, युतिका सिंह, उपस्थित थे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...