Breaking News

यात्रियों को अब नही होगा पड़ेगा परेशान, बहराइच से गोरखपुर के बीच चलेगी मेमू ट्रेन

मेमू ट्रेन चलने के लिए इंतजार की घड़ियां जल्द खत्म होने वाली हैं। बहराइच से गोंडा व बलरामपुर के रास्ते गोरखपुर तक मेमू ट्रेन (Memo Train) चलाई जाएगी। इससे नियमित यात्रियों के साथ अन्य लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी।

लखनऊ में भी राम जन्मोत्सव पर भव्य कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी, 30 व 31 मार्च को…

इससे बहराइच और बलरामपुर रूट पर कम समय में लोग गंतव्य तक सफर कर सकेंगे। लखनऊ डिवीजन के अपर मंडल रेल प्रबंधक शिशिर सोमवंशी ने बताया कि यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के प्रयास जारी हैं। इसी क्रम में मेमू ट्रेन की रैक के लिए पत्राचार किया जा रहा है। उम्मीद है शीघ्र ही यह रैक मिल जाएगी।

रेलवे से जुड़े जिम्मेदार अफसरों के मुताबिक मेमू के संचालन को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। यह ट्रेन बहराइच, गोंडा, बलरामपुर, बढ़नी रास्ते गोरखपुर तक चलाई जाएगी। बताया जा रहा है कि इस रूट पर अभी डेमू ट्रेन का संचालन किया जा रहा है जिसमें आए दिन कहीं न कहीं तकनीकी खामियां आती रहती हैं।

जिससे काफी फजीहत होती है। इसको लेकर यात्रियों ने कई बार रेल अधिकारियों से शिकायत भी दर्ज कराई थी। इसी क्रम में रेलवे ने बहराइच से गोरखपुर के बीच मेमू ट्रेन चलाने का खाका खींचा है।

10 अप्रैल से प्रशिक्षण लेने जाएंगे लोको पायलट: गोंडा लॉबी से चालकों का एक दल 10 अप्रैल से प्रशिक्षण के लिए भेजा जाएगा। डीजल लाबी के मुख्य क्रू नियंत्रक रवींद्र सिंह ने बताया कि मेमू ट्रेन के प्रशिक्षण के लिए चालकों का प्रशिक्षण केंद्र को जाएगा।

चालक दल को एक महीने का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके लिए पत्राचार किया गया है। मुख्य क्रू नियंत्रक के मुताबिक गोंडा से तीन से चार चालक इस दल में जाएंगे। प्रशिक्षण के बाद ये लोग मेमू चलाने के योग्य हो जाएंगे।

विद्युत विभाग की तैयारी अंतिम दौर में: रेल अफसरों ने मेमू के संचालन के लिए विद्युत विभाग को सूचना दे दी है। रेलवे का विद्युत महकमा इसको लेकर अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा है।

रेलवे के एक विद्युत अभियंता ने बताया कि मेमू ट्रेन संचालन की सूचना मिली है। शीघ्र ही बहराइच, गोंडा, बलरामपुर के रास्ते बढ़नी होते हुए गोरखपुर तक इसका संचालन होगा। विद्युत अभियंता का कहना है कि जहां कहीं थोड़ी बहुत कमियां रह गई हैं अफसरों के निर्देश पर उनमें सुधार किया जा रहा है। जिससे मेमू के संचालन के दौरान किसी प्रकार की समस्या न हो।

About News Room lko

Check Also

भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में पहुंचे राजनाथ सिंह, बोले- डायनासोर की तरह विलुप्त होगी सपा और कांग्रेस

कानपुर:  भाजपा देश बनाने के लिए राजनीति करती है। सपा, कांग्रेस की सरकारों में भ्रष्टाचार ...