Breaking News

JioMart पर लगेगा 3 दिवसीय क्राफ्ट मेला, ग्राहक ऑनलाइन खरीद सकेंगे हथकरघा और हस्‍तशिल्‍प प्रोडक्ट

मुंबई। ई-मार्केटप्‍लेस जियोमार्ट तीन दिवसीय क्राफ्ट मेले का आयोजन 17 से 19 मार्च, 2023 तक कर रहा है। इस क्राफ्ट मेले में देश के 22 राज्‍यों और केंद्रशासित प्रदेशों के हथकरघा और हस्‍तशिल्‍प उत्‍पाद बिक्री के लिए उपलब्‍ध हैं।

रिलायंस फाउंडेशन दृष्टि ने कमजोर समुदायों के कल्याण के 20 वर्ष पूरे किए, मराठी में लॉन्च किया ब्रेल अखबार

ग्राहक 600 से ज्‍यादा विक्रेताओं और कारीगरों द्वारा प्रदर्शित किए गए 85,000 से अधिक प्रोडक्ट्स में से अपने लिए बेहतरीन प्रोडक्‍ट चुन सकते हैं। स्‍थानीय कारीगरों और बुनकरों को सशक्‍त बनाने के उद्देश्‍य से जियोमार्ट यह आयोजन कर रहा है। जियोमार्ट इस आयोजन के माध्‍यम से भारत की समृद्ध हस्तकला विरासत को दुनिया के सामने लाने का प्लेटफॉर्म प्रदान कर रहा है।

JioMart पर लगेगा 3 दिवसीय क्राफ्ट मेला

जियोमार्ट क्राफ्ट मेले से ग्राहकों को एक ऑफलाइन एग्जिबिशन को ऑनलाइन देखने का अवसर मिलेगा। ग्राहकों के साथ ही 10,000 से ज्‍यादा कारीगरों और बुनकरों को भी इस आयोजन से फायदा होगा। क्राफ्ट मेले से 600 से ज्‍यादा विक्रेता और कारीगर अब तक जुड़ चुके हैं। 22 राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 85,000 से अधिक हस्तिशिल्‍प और हथकरघा प्रोडक्ट बिक्री के लिए उपलब्‍ध होंगे।

लखनऊ : कैदी को मॉल घूमाने पर कार्रवाई, दरोगा और सिपाही सस्पेंड

जियोमार्ट के सीईओ संदीप वरागंती ने कहा, “जियोमार्ट भारत में ई-कॉमर्स के माध्‍यम से स्‍थानीय कारीगरों और बुनकरों को सशक्‍त बनाने को प्रतिबद्ध है। हम बिजनेस बढ़ाने, भारतीय हस्‍तशिल्‍प को संरक्षित करने और ग्रामीण अर्थव्‍यवस्‍था को गति देने में कारीगरों की मदद करना चाहते हैं। इस तरह के इनिशिएटिव्‍स विक्रेताओं को ऑनलाइन अपने उत्‍पाद लिस्‍ट करने और बेचने का एक प्लेटफॉर्म उपलब्‍ध कराते हैं। इस प्लेटफॉर्म के माध्‍यम से वे ग्राहकों के एक बड़े और विविध बेस तक अपनी पहुंच बना सकते हैं। साथ ही ऐसे आयोजन कारीगरों को अपने प्रोडक्ट ऑनलाइन बेचने को प्रोत्‍साहित भी करते हैं।”

JioMart पर लगेगा 3 दिवसीय क्राफ्ट मेला

संदीप वरागंती ने बताया कि हम चाहते हैं कि हमारे ग्राहकों को देश का प्रामाणिक स्वदेशी शिल्प आसानी से बस एक क्लिक पर मिले। हमारा उद्देश्‍य उभरती हुई स्‍थानीय कला के विकास को गति देना है। इससे कारीगरों और कस्‍टमर्स, दोनों का ही फायदा है। वरागंती ने कहा कि वे सेलर बेस और उत्‍पादों की संख्‍या को भी बढ़ा रहे हैं।

यूपी में इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने पर मिलेगी 1 लाख तक सब्सिडी, पढ़े पूरी खबर

जियोमार्ट के इस तीन दिवसीय उत्सव में भारतीय बुनकरों और कारीगरों द्वारा बनाए गए विभिन्‍न प्रोडक्ट्स की एक विस्तृत श्रृंखला बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगी।

JioMart पर लगेगा 3 दिवसीय क्राफ्ट मेला

ग्राहक इस क्राफ्ट मेले में ओडिशा की संभलपुरी साड़ी, केरल की कसावू साड़ी, जयपुर की प्रिंटेड बेडशीट, मधुबनी पेंटिग्‍स, ढोकरा आर्टवर्क, जोधपुर का लकड़ी का सजावटी सामान, लखनऊ के चिकनकारी हैंड वर्क क्‍लॉथ, चन्नापटना के लकड़ी के खिलौने और इको फ्रेंडली योग मैट सहित बहुत सी वस्‍तुएं खरीद पाएंगे।

About Samar Saleel

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...