Breaking News

जनता भाजपा राज में बढ़ती महंगाई और सरकारी कुनीतियों के चलते परेशान : अखिलेश यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि किसान और गरीब आदमी को भाजपा राज में गुजर-बसर करना सम्भव नहीं रह गया है। बढ़ती महंगाई और सरकारी कुनीतियों के चलते सभी परेशान हैं। भाजपा की डबल इंजन सरकारों से जो धोखा मिला है उससे अब जनता ने भाजपा का सफाया करना तय कर किया है। प्रदेश में बदलाव की हवा बह रही है और सभी मान रहे है कि समाजवादी पार्टी ही एक मात्र विकल्प है जिसका बहुमत में आना और सरकार बनाना भी सुनिश्चित है।

उन्होंने कहा, साल 2022 में किसानों की आय दोगुनी करने का वादा करने वाली भाजपा सरकार ने महंगाई दोगुनी कर किसानों को बेहाल कर दिया है। खाद, बीज, महंगे डीजल और बिजली के बाद बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि की मार से किसान तबाह है। मुआवजे की आस से सरकार की ओर टकटकी लगाए किसान देख रहा है पर संवेदन शून्य मुख्यमंत्री जी को ज्यादा फिक्र चुनाव की पड़ी है। खरीफ के बाद रबी की फसल भी नष्ट होने से किसान बैंकों के कर्जदार हो गए है। दलहन की फसलं पूर्णतया नष्ट हो चुकी है जबकि अन्य फसलों का भी 60 प्रतिशत नुकसान हो चुका है। ओलावृष्टि के दिन तो कई किसानों के घर चूल्हें भी नहीं जले। किसान भी इंतजार कर रहा है क्योंकि वह जानता है कि उसकी भरपाई समाजवादी सरकार में ही होगी।

गरीब और मध्यम वर्ग के उपयोग की सभी चीजें कपड़ा, तेल, चीनी, सब महंगे हो गए है। 100 दिन में महंगाई कम करने के वादे के साथ सत्ता में आने वालों ने महंगाई सौ गुना बढ़ा दिया है। खाद्य कीमतें बढ़ने से खुदरा महंगाई 6 माह के रिकार्ड स्तर पर पहुंच गई है। दिसम्बर से तेल के दाम 24.32 प्रतिशत तक बढ़े हैं। ईंधन व बिजली 13.35 प्रतिशत महंगी है। इलेक्ट्रिक सामान भी महंगे हुए है।

भाजपा ऐसी धोखेवाली पार्टी है जो किसानों की फसलों का लागत मूल्य भी नहीं दिला पाई। तीन कृषि कानून लागत किसानों को बर्बाद करने की साजिश रची गई। आखिरकार वोट के लिए भाजपा ने तीन कृषि कानून वापस लिए। भाजपा ने सपा सरकार के दौरान मंडी के लिए जो काम हो रहे थे उसे रोक दिया। मंडियों को बर्बाद कर दिया। किसान भाजपा से अपने मान सम्मान का बदला लेगा।

बीजेपी सरकार में हर वर्ग के साथ अन्याय और भेदभाव हुआ। दिल्ली से भाजपा के जो लोग यहां आते हैं वह महंगाई बेरोजगारी अन्याय और भेदभाव पर बात नहीं करते हैं। बीजेपी ने बेरोजगारी घटाने के लिए कोई काम नहीं किया। इन्वेस्टमेंट के नाम पर बड़े-बड़े इन्वेस्टर मीट हुए लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला। प्रदेश में कहीं कोई नया कारखाना नहीं लगा। भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने कोई काम नहीं किया। यह डबल इंजन आपस में टकराते रहे हैं। जनता भाजपा के झूठ और धोखे को समझ चुकी है। अब वह भाजपा को दोबारा सत्ता में नहीं आने देगी।

About Samar Saleel

Check Also

700 किसानों का सम्मान कहां है? आंदोलन की भेंट चढ़े किसानों को शहीद का दर्जा दे सरकार- सुनील सिंह

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *