Breaking News

लोगों को मिला फिर पढ़ने का मौका, एयरटेल और जगरनॉट ने हजारों ई-बुक फ्री में उपलब्ध करने की घोषणा की

लखनऊ। भारत के सबसे बड़े समन्वित टेल्को भारती एयरटेल (एयरटेल) ने आज घोषणा की कि वह अपने ई प्लेटफार्म जगरनॉट बुक्स (जिसे पहले एयरटेल बुक्स के नाम से जाना जाता था) पर उपलब्ध हजारों पुस्तकों तक निशुल्क एक्सेस (पहुंच) मुहैया करवाएगा।

कोविड 19 के फैलाव को रोकने के लिए भारत सरकार की शुरू की गई पहल के तहत भारत घर में रह रहा है। पाठक अपने मोबाइल फोन (एंड्रायड/आईओएस) पर ऐप डाउनलोड कर जगरनॉट की (जिसे पहले एयरटेल बुक्स के नाम से जाना जाता था) हजारों बेमिसाल पुस्तकों और उपन्यासों को पढ़ सकते हैं।

भारती एयरटेल के चीफ प्रोडक्शन ऑफिसर, आदर्श नायर ने कहा, इस अभूतपूर्व समय में एयरटेल और जगरनॉट प्रयास कर रहे हैं कि सामाजिक दूरी बनाने के इस दौर में लोगों के पास अधिक विकल्प उपलब्ध हों और वे अपना समय अच्छे से बीता सकें। पढ़ने का फिर से मौका मिलने से बेहतर क्या होगा। एयरटेल अपने प्लेटफार्म पर ग्राहकों को नए और रोचक कंटेंट मुहैया करवाता रहेगा।”

जगरनॉट बुक्स के को फाउंडर,चिक्की सरकार ने कहा, हमने बदलते भारत में नए तरह के पाठकों को नई ढंग से पढ़ने का अवसर मुहैया करवाने के लिए जगरनॉट स्थापित किया है। इसलिए हम यह मानते हैं कि कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन में स्क्रीन के समक्ष समय बीता रहे लोगों को कुछ नया और जो उनकी कल्पनाओं में है,उसे मुहैया करवाया जाए।’’

Loading...

जगरनॉट बुक्स कई तरह की ई-बुक्स और उपन्यास मुहैया करवाता है जिसमें प्रेम व रोमांस, बिजनेस, इतिहास, राजनीति, फिटनेस, डाइट, अध्यात्म और क्लासिक्स हैं।

जगरनॉट बुक्स पर उपलब्ध टॉप टाइटल्स हैं

  • ·द सीईओ फैक्ट्री, द्वारा सुधीर सीतापति
  • ·बॉटल ऑफ लाइज, कैथरीना इबेन
  • ·अर्ली इंडियंस, द्वारा टॉनी जोसफ
  • ·माइंड विदआउट फियर्स, द्वारा रजत गुप्ता
  • ·पयजामा आर फारगिविंग, द्वारा ट्विंकल खन्ना
  • ·12 वीक फिटनेस, द्वारा रुजुता दीवाकर
  • ·कोहीनूर, द्वारा विलियम्स डेलरीमप्ले
  • ·गुड इकोनामिक्स, द्वारा अभिजीत बनर्जी और इश्टर डूफ्लो

एयरटेल ने 2017 में जगरनॉट स्ट्रेटिजिक हिस्सेदारी हासिल की थी और डिजिटल प्लेटफार्म को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। जगरनॉट ने हाल में ही ब्रेकिंग अभियान-#रीडइंस्टेड शुरू किया है। इसका ध्येय यह है कि लोग पढ़ें। पढ़ने की आदत को बढ़ाने के लिए ऑनलाइन साहित्य उत्सव आयोजित कर रहा है। इस आनलाइन फेस्टिवल में जगरनॉट के टॉप लेखक हिस्सा लेंगे।

कंटेंट पोर्टफोलियो में एयरटेल अपने ग्राहकों को 10,000 से अधिक फिल्में व शो के साथ-साथ लाइव टीवी मुहैया करवाता है। वाइनिक म्यूजिक पर चार मिलियन से अधिक गानें और क्यूरेटिड म्यूजिक मुहैया करवाता है।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

डीजीसीए का सभी विमान कंपनियों को आदेश, 3 जून से मिडिल सीट खाली रखें

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद डायरेक्ट्रोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने सभी एयरलाइंस ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *