Breaking News

क्रिकेटर और तानाशाह से भी जुड़ा नाम इस गायिका का नाम, स्वर कोकिला भी रही इनकी फैन

पाकिस्तानी सिंगर नूरजहां (Noor Jehan) ने अपनी आवाज से लाखों के दिलों को छूआ है. नूरजहां (Noor Jehan Songs) के लाखों-करोड़ों फैन्स में से एक स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) भी रही हैं. कई सफल फिल्में और करीब 10 हजार गाने देने वाली गायिका नूरजहां (Noor Jehan Love Life) की लव लाइफ कई उतार-चढ़ाव से भरी रही. आशिकाना मिजाज वालीं नूरजहां ताउम्र सच्चे प्यार की तलाश में रहीं लेकिन वह उन्हें नसीब ना हो सका. नूरजहां (Noor Jehan) ने दो शादियां की थीं लेकिन दोनों ही ना चल सकीं, दोनों शादियां टूटने के बाद सिंगर ने 6 बच्चों को अपने दम पर संभाला.

पाकिस्तानी सिंगर नूरजहां (Noor Jehan Life) बेहद आशिकाना मिजाज की थीं, वह प्यार भरे गाने और गजलें गाया करती थीं. ऐसा कहा जाता है कि उन्हें केवल अच्छे दिखने वाले लोगों से घिरे रहना पसंद था. नूरजहां (Noor Jehan Husbands) का नाम पाकिस्तानी टेस्ट क्रिकेटर से भी जुड़ा था. ऐसा कहा जाता है, नूरजहां ने शादीशुदा होते हुए भी पाकिस्तानी क्रिकेटर नजर मोहम्मद संग रिश्ता रखा था. बता दें, इस बात को ना ही क्रिकेटर साहब ने स्वीकार किया और ना ही कभी नूरजहां ने माना था.

पाकिस्तान के तानाशाह और तीसरे राष्ट्रपति याह्या खान का नाम भी नूरजहां (Noor Jehan Controversial Love Affairs) के फैंस की लिस्ट में शामिल है. पाकिस्तान के सेना जनरल और नूरजहां के रिश्ते की खबरें भी खूब लंबे समय तक उड़ी थीं लेकिन दोनों ने ही इस बात को कभी स्वीकार नहीं किया.

देश के बंटवारे के समय पाकिस्तान के हिस्से नूरजहां (Noor Jehan and Lata Mangeshkar) आई थीं तो भारत के हिस्से लता मंगेशकर. दोनों ही गायिकाओं ने अपना जीवन संगीत के नाम किया है. रिपोर्ट्स की मानें तो लता मंगेशकर नूरजहां की बड़ी फैन थीं और उन्हें अपना आइडल मानती थीं. लता जी और नूरजहां खाली समय में एक-दूसरे के गाने सुना करती थीं.

जब भारत-पाकिस्तान के बॉर्डर पर नूरजहां और लता मंगेशकर की मुलाकात हुई तो वह दोनों एक-दूसरे से गले लगकर फूट-फूटकर रोने लगी थीं. देश के बंटवारे से पहले नूरजहां ने भारतीय फिल्म जगत को कई फिल्में दी हैं. इतना ही नहीं पंजाबी फिल्म सिनेमा को खड़ा करने में नूरजहां का सबसे बड़ा रोल रहा है.

About News Room lko

Check Also

गुरमीत चौधरी की अपकमिंग स्ट्रीमिंग सीरीज “कमांडर करण सक्सेना” का ट्रेलर हुआ रिलीज़

अभिनेता गुरमीत चौधरी काफी धमाकेदार तरीके से अपना बड़ा ओटीटी डेब्यू कर रहे हैं। गुरमीत ...